बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन में मालिक से ऑटो लेकर दिल्ली से कटिहार पहुंचा शख्स, कहा- भूखे पेट कब तक रहते

लॉकडाउन में मालिक से ऑटो लेकर दिल्ली से कटिहार पहुंचा शख्स, कहा- भूखे पेट कब तक रहते

Katihar: लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों का लगातार पलायन हो रहा है. भूख और रोजगार संकट से परेशान कुछ ही मजदूर ट्रेन से आ पाए हैं. कुछ जगह से ऐसी भी तस्वीरें आई हैं जब मजदूर साइकिल, पैदल या रिक्शा से ही अपने घर को लौट रहे हैं. कटिहार के एक मजदूर राजेश जो दिल्ली में रहते थे आज मालिक से ऑटो लेकर कटिहार पहुंचे हैं.

दिल्ली टू कटिहार के इस सफर में राजेश अपने ही गांव हसनगंज मोहम्मदिया के रहने वाले पांच अन्य लोगों को भी लेकर आए हैं, जो दिल्ली में निर्माण क्षेत्र में मजदूरी के काम करता था. राजेश ने कहा अब वहां रोजगार का संकट हो गया है, ऐसे में एक छोटे से कमरे में रहने में भी काफी परेशानी हो रहा थी.

अब धीरे-धीरे भोजन का संकट होने लगा था. इसलिए ₹400 प्रतिदिन मालिक को देकर भाड़े पर जो ऑटो चलाते थे, उसी ऑटो के सहारे अपने गांव के साथियों को लेकर कटिहार पहुंच गए है.

हालात सुधरते ही दिल्ली जाकर मालिक का ऑटो वापस कर देंगे लेकिन अब दिल्ली में मजदूरी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि रास्ते में कई बार चेक पोस्ट पर उन लोगों को रोका भी गया लेकिन सच बयां करने के बाद किसी ने आगे जाने से नहीं रोका. अब 4 दिन का सफर पूरा कर दिल्ली से कटिहार के हसनगंज अपने गांव पहुंच चुके हैं. प्राथमिक जांच के बाद फिलहाल राजेश सहित सभी को  क्वॉरेंटाइन के लिए सेंटर पर भेज दिया गया है.

Suggested News