बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला शख्स गिरफ्तार, घर में लगा रखा था पूरा सिस्टम

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला शख्स गिरफ्तार, घर में लगा रखा था पूरा सिस्टम

KATIHAR: जिले के फलका थाना इलाके में फर्जी जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ साथ आधार कार्ड बनवाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार युवक बस्ती गांव का रहने वाला है.

पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी रघुवंश कुमार ने कहा कि मुसंडा गांव के रहने वाले मोहम्मद इमाम उल हसन ने शिकायत की थी कि एक युवक ने उससे 1500 सौ रुपया लेकर जन्म प्रमाण पत्र बना कर दिया था. वह उसे फर्जी लग रहा है और ये प्रमाणपत्र फलका पीएससी प्रभारी के सिग्नेचर के आधार पर निर्गत हुआ है. जब इस प्रमाण पत्र का सत्यापन करवाया गया तो यह पूरी तरह से फर्जी पाया गया. 

प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और फलका थाना के पुलिस की मौजूदगी में फलका बस्ती के मोहम्मद हलीम के घर में रिश्तेदार के रूप में मौजूद पूर्णिया आदमपुर के रहने वाले मोहम्मद शारिक से जब पूछताछ की गई तो पहले उसने सर्टिफिकेट स्कैनिंग का हवाला देकर प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जांच के क्रम में उसके घर से कई फर्जी तरह से बनाए गए जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और अन्य तरह के फर्जी दस्तावेज के साथ-साथ अधिकारियों की मोहर मिला.

प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी की मौजूदगी में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 

Suggested News