बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में दहेजलोभियों ने नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट, बुलेट के बाद कर रहे थे स्कॉर्पियो की मांग

नवादा में दहेजलोभियों ने नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट, बुलेट के बाद कर रहे थे स्कॉर्पियो की मांग

Nawada : नवादा में एक महिला की दहेज के लिए हत्या कर दी गई है। जानकारी अनुसार ससुराल वालों ने नवविवाहिता की स्कॉर्पियों के लिए पीट-पीटकर हत्या कर दी है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल पक्ष  पर हत्या का आरोप लगाया है। महिला की विवाह 3 महीने पहले ही हुई थी। 

दरअसल, पूरा मामला नारदीगंज थाना क्षेत्र के गोतराइन गांव का है। जहां एक विवाहिता की शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामला की जांच में जुट गई है। मृतका की पहचान गया जिला के खिजरसराय थाना क्षेत्र के  महावतपुर निवासी महानंदा पासवान के 25 वर्षीय पुत्री पुष्पा कुमारी के रुप में हुई है। मृतक के जीजा विवेकानंद सिंह ने कहा है कि अपनी साली की विवाह 29 जून 2023 को पटना जिले के पटना सिटी मोहल्ला में हेमंत पासवान के पुत्र राहुल कुमार से हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ था। लेकिन लगातार ससुराल पक्ष के द्वारा दहेज की मांग की जाती थी। 

उन्होंने आगे बताया कि, शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने बुलेट का मांग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मायके वालों ने बुलेट खरीद कर दिया। वहीं बुलेट के बाद ससुराल वालों ने फिर स्कॉर्पियों की मांग करना शुरू कर दिया। मृतका के जीजा ने बताया कि स्कॉर्पियों ना देने के कारण दहेज लोभियों ने मेरी साली को पहले पीटा फिर गला डबा कर मार डाला है। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद ससुराल वाले फरार हो चुके हैं। जीजा ने बताया कि मेरी साली को उसका पति 10 दिन पहले ही नारदीगंज थाना क्षेत्र के गोतराइन गांव लेकर आया था और यही रह रहा था। और रात में मारपीट किया और गला दबाकर हत्या कर दिया है।

वहीं हत्या करने के बाद घर छोड़कर सभी परिवार फरार हो गए हैं। जीजा का कहना है कि शादी के 15 दिन बाद से ही ससुराल में नवविवाहिता के साथ दहेज के लिए मारपीट करना शुरू कर दिया गया था। मृतका के साथ हर दिन मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता था। कई वार समझाने के बावजूद  ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। वहीं थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि शव को कब्ज में लिया गया है। पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मृतका के परिजन के द्वारा हत्या का आरोप लगाया गया है। पूरी मामला की जांच की जा रही है।

Suggested News