ED के रडार पर टॉपर घोटाला के मास्टरमाइंड बच्चा राय की संपत्ति, अब दूसरे राज्यों में भी फ्लैट का पता चला

ED के रडार पर टॉपर घोटाला के मास्टरमाइंड बच्चा राय की संपत्ति, अब दूसरे राज्यों में भी फ्लैट का पता चला

PATNA : टॉपर घोटाले का मास्टरमाइंड बच्चा राय कि कुछ और संपत्तियां ईडी के रडार पर है।किंगपिन बच्चा राय की कुछ और संपत्तियों का पता चला है। मास्टरमाइंड बच्चा राय ने बिहार के अलावे नोएडा एवं उड़ीसा में भी एक एक फ्लैट खरीदे थे फ्लाइट की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है। ED की जांच में यह बात सामने आई है।

खबर है कि आने वाले समय में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अवैध संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की जा सकती है। इससे पहले भी पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय ने बच्चा राय की करोड़ों की चल अचल संपत्ति को जप्त किया था, इनमें राजधानी के मैन पुरा इलाके में एक फ्लाइट एवं हाजीपुर में दो मंजिला मकान के अलावे लालगंज महुआ भगवानपुर वह हाजीपुर में जमीन के प्लॉट और बैंकों में जमा कर शामिल है।

जबकि गई कई संपत्तियों का मालिकाना हक बच्चा राय की पत्नी व बेटी के नाम से है टॉपर घोटाले में एफ आई आर दर्ज होने के बाद बच्चा राय ने अपनी अकूत संपत्ति को बचाने के लिए आयकर रिटर्न में भी झूठ की जानकारी दी थी।

बच्चा राय के पिता भाई के अलावे ट्रस्ट की संपत्ति की भी जांच चल रही है इसी ट्रस्ट के जरिए कॉलेज का संचालन किया जाता है बता दें कि वर्ष 2016 में इंटर परीक्षा में टॉपर घोटाले का मामला प्रकाश में आया था, उस घोटाले की मास्टरमाइंड के तौर पर बच्चा राय और तत्कालीन बिहार बोर्ड के अध्यक्ष लाल के स्वर की मिलीभगत की बात सामने आई थी।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News