बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाड़े के लुटेरों ने दिया था ज्वेलरी कारोबारी से लूट की घटना को अंजाम, लाखों की लूट के लिए मिलते थे सिर्फ दो हजार रुपए

भाड़े के लुटेरों ने दिया था ज्वेलरी कारोबारी से लूट की घटना को अंजाम, लाखों की लूट के लिए मिलते थे सिर्फ दो हजार रुपए

KATIHAR : कटिहार में महज तीन दिन के अंदर पुलिस में सोना-चांदी व्यवसाई के घर में हुए लूट कांड को सुलझा लिया है, इस दौरान पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए डेढ़ दर्जन वारदात को अंजाम दे चुके सुशील मोची सहित कुल तीन अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने लुटेरों के पास से नगदी और बड़ी मात्रा में जेवर भी बरामद किया है।

बता दें कि तीन दिन पहले  बंगाल से सटे कटिहार जिला के बारसोई थाना क्षेत्र के पुआल गांव उस घटना से सनसनी मच गई थी जब लगभग एक दर्जन डकैतों ने पुआल गांव के रहने वाले सोना-चांदी के व्यवसाई अभिराम दास के घर में धावा बोलते हुए नगद और जेवरात की लूट कर लिया था। इस दौरान मारपीट में अभिराम दास बुरी तरह घायल हो गया था और उनका इलाज बारसोई अस्पताल में चल रहा था। मगर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महज तीन दिन में ही इस कांड को समझाते हुए इस घटना को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड सुशील मोची सहित तीन अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बारे में पीड़ित व्यवसाई अभिराम दास ने उनके साथ हुई लूट कांड के जिक्र करते हुए जल्द आरोपियों की गिरफ्तार कर इंसाफ दिलाने की मांग किया था। अब पूरे घटना के मास्टरमाइंड सुशील मोची अपने गिरफ्तारी के बाद संगलिप्ता शिकार करते नज़र आ रहे है।


लूट के लिए भाड़े पर लाए जाते थे अपराधी

पुलिस इस घटना की तह तक पहुंचते हुए एक-एक कड़ी को खोल कर रख दिया है। क्राइम सीन का जिक्र करते हुए कटिहार एसपी ने कहा कि अब तक कई कांडों को अंजाम दे चुके सुशील मोची  डकैती को प्लेन करने में एक्सपर्ट है। अब तक अपने परिचय छिपाने के मकसद से कई ठिकाना  बदल चुके सुशील मूल रूप से पूर्णिया जिला के रहने वाले हैं। इसके बारे में चौंकाने वाले तथ्य का खुलासा करते हुए कटिहार एसपी ने कहा कि यह किसी भी घटना को अंजाम देने के लिए दो से ढाई हजार प्रति रात्रि के हिसाब से भाड़े पर अपराधी लाते थे और घटना के बाद उन लोगों को उनके मेहनतना देकर बाकी रुपया या लूट के समान अपने पास ही रख लेते थे

 फिलहाल पुलिस बारसोई थाना क्षेत्र में में लूट के मामले में लगभग 2 ग्राम सोना, 4 किलो चांदी,छह लाख नकद और लूट के घटना को अंजाम देने के दौरान इस्तेमाल किए गए एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिया है, पुलिस मास्टरमाइंड सुशील मोची के साथ अन्य दो डकैती को गिरफ्तारी को बढ़ा उपलब्धि मान रही है।

महज दो से ढाई हजार रुपया खर्च करते हुए भाड़े पर गुर्गे लाकर डकैती के घटना को अंजाम देन वाले सुशील मोची सहित और दो अपराधी के गिरफ्तारी,कटिहार पुलिस के लिए एक बेहतर उपलब्धि है।

Suggested News