बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू की अवैध तस्करी के खिलाफ खनन विभाग ने तेज की धड़-पकड़, एक ट्रैक्टर को किया जब्त, तस्करों में मचा हड़कंप

बालू की अवैध तस्करी के खिलाफ खनन विभाग ने तेज की धड़-पकड़, एक ट्रैक्टर को किया जब्त, तस्करों में मचा हड़कंप

BANKA : बांका के चांदन थाना क्षेत्र में  बीती  रात्रि  बांका डीएम निर्देश पर खनन विभाग के द्वारा गुप्त सूचना  के आधार पर सघन  छापेमारी आभियान चलाया गया। जिसमें  एक अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर चालक वहां से भागने में कामयाब हो गया। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई से बालू तस्करों में हड़कंप मच गया है। 

बताया गया कि गुरुवार को खनन पदाधिकारी हरिओम ओझा ने गुप्त सूचना के आधार पर चांदन थाना क्षेत्र में अवैध बालू के विरुद्ध छापेमारी किया गया जिसमें देवघर-कटोरिया मुख्य मार्ग के दर्दमारा बॉर्डर के पास एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जप्त किया गया। मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर चालक फरार होने में कामयाब रहा। खनन पदाधिकारी हरिओम ओझा ने बताया कि चांदन थाना क्षेत्र में अवैध बालू कारोबारी के विरुद्ध छापेमारी में एक ट्रैक्टर को जप्त कर चांदन थाना को सुपुर्द कर दिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि इन दिनों चांदन थाना क्षेत्र में अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है  रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन की मिली भगत से बालू माफिया का मनोबल इतना बढ़ गया है कि करीब सैकड़ो की संख्या में  अवैद्य बालू लदा  ट्रैक्टर  रात के अंधेरे में खुले आम चलता है। बता दे की चांदन थाना क्षेत्र के नवाडीह घाट , लोहारी घाट, गोडियारी घाट, धावा घाट एवं चांदन नदी घाटों पर  शाम ढलते ही  बालू माफिया सक्रिय हो जाते हैं। इन घाटों से सैकड़ो की संख्या में बालू माफिया अवैध बालू  लदा  ट्रैक्टर यहां से   झारखंड के देवघर में  मोटी रकम में बेचते हैं  और सरकार को लाखों रुपए का राजस्व का चूना लगाते हैं। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट।

Suggested News