20 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में शामिल हुईं प्रभारी मंत्री, योजनाओं को सौ फीसदी धरातल पर उतारने का दिया निर्देश

20 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में शामिल हुईं प्रभारी मंत्री, योजनाओं को सौ फीसदी धरातल पर उतारने का दिया निर्देश

LAKHISARAI :  जिला मुख्यालय स्थित मंत्रणा कक्ष में राज्य के परिवहन मंत्री सह लखीसराय जिला प्रभारी मंत्री शीला कुमारी ने 20 सूत्री की बैठक में दो दर्जन से अधिक विकास योजनाओं की जिले में प्रगति की समीक्षा की। मंत्री की बैठक को लेकर सभी विभागों द्वारा अपने विभाग से जुड़ी योजना की प्रगति रिपोर्ट दिखाया गया। लखीसराय जिला प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में 20 सूत्री की बैठक की गई। जिसमें मंत्री शीला कुमारी ने सभी विकास योजनाओं को शत प्रतिशत धरातल पर उतारने की दिशा निर्देश दिया है।

 परिवहन व्यवस्था होगा दुरुस्त

राज्य परिवहन मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री शीला कुमारी ने कहा है कि वे राज्य की परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करेंगी। गांव से लेकर शहर तक ऐसी व्यवस्था होगी कि लोगों को सार्वजनिक परिवहन सेवा में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही दूसरे राज्यों में भी आने-जाने में परेशानी नहीं होगी। जरूरत के अनुसार बसों का परिचालन होगा।

मुख्यमंत्री परिवहन ग्राम योजना का होगा विस्तार

गुरुवार को मंत्री कहा कि मुख्यमंत्री परिवहन ग्राम योजना विभाग की महत्वकांक्षी योजना है। इसका विस्तार होगा। अधिक से अधिक लाभुकों को इस योजना से जोड़ा जाएगा, ताकि गांव से लेकर प्रखंड तक आने-जाने में लोगों को परेशानी नहीं हो। साथ ही ग्रामीण इलाकों में रोजगार का सृजन भी हो। निगम के अधीन बसों को भी दुरुस्त किया जाएगा। कर्मचारियों की समस्याओं को दूर किया जाएगा, ताकि विभागीय कामकाज आसानी से संपादित हो सके। लखीसराय जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह  सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल रहे। वहीं जिला स्तरीय सभी बीस सूत्री के सदस्य मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News