बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने पहुंची लखीसराय जिले की प्रभारी मंत्री, लोगों का हाल देखकर हो गई चिंतित, अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने को कहा

बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने पहुंची लखीसराय जिले की प्रभारी मंत्री, लोगों का हाल देखकर हो गई चिंतित, अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने को कहा

LAKHISARAI : जिला के प्रभारी मंत्री सह सूबे के परिवहन मंत्री शाीला मंडल  दो दिवसीय दौरा पर लखीसराय पहुंची। जिला अतिथि गृह में डीएम संजय कुमार सिंह एवं अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बुके देकर सम्मानित किया। जिला अतिथि गृह में प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद प्रभारी मंत्री पिपरिया,सूर्यगढ़ा एवं बड़हिया क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितो के बीच पहुंची और समस्याओं से रूबरू हुई। इस दौरान क्षेत्र में लोगों ने सबसे ज्यादा फसलों के नुकसान होने पर मुआवजा देने, बाढ़ के दौरान डूबे घरों को राहत अनुदान राशि उपलब्ध कराने की मांग की।

कई लोगों ने शिकायत किया कि उनका नाम राहत अनुदान राशि के लिए भेजे गए सूची में छोड़ दिया गया। साथ चल रहे डीएम सहित अन्य पदाधिकारियों को प्रभारी मंत्री ने कहा कि आप सभी देख लें, कोई वास्तविक बाढ़ पीड़ित नहीं छूटे और लोग नाजायज रूप से भी राशि नहीं लें। प्रभारी मंत्री को कई लोगों ने फसल नुकसान होने के कारण पशु चारा की कमी होने का भी शिकायत किया। दियारा क्षेत्र में बाढ़ की विभीषिका से हुए नुकसान एवं पीड़ित लोगों से मिलने के अलावा मंत्री सूर्यगढ़ा प्रखंड के मिल्की अभयपुर पथ का जायजा लिया और उसे ठीक कराने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने रसूलपुर में एक किलोमीटर तक सड़क निर्माण होने से लोगों को होने वाले कठिनाई को दूर किया।

प्रभारी मंत्री ने बड़हिया प्रखंड के बाढ़ आपदा झेल चुके ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान लक्ष्मीपुर की पैक्स अध्यक्ष रेशमी कुमारी द्वारा प्रभारी मंत्री को आवेदन देकर मांग किया गया कि दरियापुर से कोटडी एवं लाल दियारा जाने वाली सड़क जो कि बाढ़ के दौरान डूब जाती है उसे उँचा किया जाए एवं जरूरत के अनुसार पुल पुलिया दिया जाए बाढ़ प्रभावित किसानों को फसल क्षति एवं बाढ़ राहत सूची में वैसे लोगों का भी नाम जोड़ा जाए जिनके पास राशन कार्ड नहीं है एवं उन्हें राशन कार्ड प्रदान करवाया जाए।

प्रभारी  मंत्री के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान डीएम संजय कुमार सिंह, एसपी सुशील कुमार, एसडीएम संजय कुमार,एएसडीएम राकेश कुमार, जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल मौजूद थे। लक्ष्मीपुर में प्रभारी मंत्री शीला मंडल जी को पैक्स अध्यक्ष  रेशमी कुमारी, नुनू बाबू , पुरुषोत्तम सिंह, रामवृक्ष सिंह, सुनील सिंह, भगवान सिंह, राजेंद्र साव, जनार्दन सिंह सहित दर्जनों लोगों ने फूल माला देकर स्वागत किया।

Find Us on Facebook

Trending News