बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बैंक के ऋण देने से मना करने पर बदमाश ने स्टाफ से लूटे रूपये, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

बैंक के ऋण देने से मना करने पर बदमाश ने स्टाफ से लूटे रूपये, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

GAYA : जिले में बैंक से ऋण न मिलने पर बैंक के पैसे लूटने की घटना को अंजाम देने वाली घटना का पुलिस ने उद्भेदन किया हैl बोधगया के एस डी पी ओ अजय प्रसाद एवं बोधगया थाना प्रभारी रुपेश कुमार ने बताया की 10 मार्च को बोधगया थाना क्षेत्र के धंधवा - भलुआ रोड पर सुबह 10.00 बजे बंधन बैंक के एक स्टाफ के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया गया था l  बैंक स्टाफ से  48,000 / - रूपये , एक टैबलेट और एक मोबाईल को तीन अपराधकर्मियों के द्वारा लूटा गया था l पीड़ित का फर्द बयान लेकर बोधगया थाने में  प्राथमिकी दर्ज कर कांड के उद्भेदन और अनुसंधान करने का निर्देश दिया गया था। काण्ड के अनुसंधान के दौरान छानबीन करने पर इस घटना में प्रमोद पासवान ग्राम धंधवा थाना बोधगया का हाथ होने का पता चला। 20 मार्च को बोधगया पुलिस ने उसे धर दबोचा l पूछताछ के दौरान प्रमोद पासवान ने लूट की घटना को स्वीकार करते हुए  बताया कि बंधन बैंक से उसे ऋण नहीं मिला तो उसने बैंक के पैसे को ही लूटने की योजना बनाई। इसने बताया कि इस योजना के लिए  लूटेरों का गैंग तैयार किया। इसके लिए उसने कुख्यात अपराधी प्रदीप चौधरी उर्फ चूटर पिता  स्व . बाबूलाल चौधरी ग्राम  बगदाहा और अपने दोस्त और कुख्यात लूटेरे आनंद कुमार  बोधगया से संपर्क किया। सुबह जब बंधन बैंक का स्टाफ धंधवा से बैंक का पैसा कलेक्ट कर निकला तो प्रमोद पासवान ने करीब 10.00 बजे  धंधवा - भलुआ रोड पर सन्नाटा देखकर हथियार के बल पर बैंककर्मी से उसका 48000 रूपया , मोबाईल और सैमसंग टैबलेट को लूट लिया।

लूटने के बाद आपस में बंटवारा किया जिसमें टैबलेट और 4 हजार रूपया प्रमोद पासवान को मिला। प्रमोद पासवान की गिरफ्तारी के बाद इसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर प्रदीप चौधरी के घर पर छापामारी कर गिरफ्तार  किया गया। पूछताछ करने पर उसने पूरी घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया और बताया कि इस लूट में उसे भी 4000 / - रूपया मिला। इसकी निशानदेही पर लुटे गए  पैसे  इसके पास से भी बरामद किया गया। जब इसके आपराधिक इतिहास की छानबीन की गई तो ज्ञात हुआ कि यह पहले भी लूटपाट और अन्य काण्डों में जेल जा चुका है। उसने लूटे हुए टैबलेट को सुनील पासवान ग्राम - बड़की बभनी थाना मगध वि ० वि ० को बेच दिया। सुनील पासवान को जब हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो शुरू में इसने तरह - तरह के बहाने बनाए। परन्तु जब इसके मोबाईल दुकान की छानबीन की गई तो टैबलेट बरामद हो गया और इसने 1400 / रूपया में लूट का टैबलेट खरीदने की बात स्वीकार की। आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि यह कई लोगों को सस्ते में सेकंड हैंड मोबाईल बेचता है। जिसके कारण आसपास के लोगों को भी इस पर संदेह था कि यह मोबाईल और टैबलेट को गलत तरीके से हासिल करता है। 

उन्होंने कहा कि अब तक के अनुसंधान के दौरान इस काण्ड में कुल तीन अभियुक्त गिरफ्तार किये गये हैं और घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाईकल,एक मोबाइल फोन और 01 सैमसंग का टैबलेट बरामद किया गया है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु और लूटे गए मोबाईल और अन्य वस्तुओं की बरामदगी हेतु लगातार छापामारी की जा रही है।

बोधगया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News