झमाझम बारिश से बदला बिहार के मौसम का मिजाज, संक्रांति में ठिठुराएगी सर्दी

झमाझम बारिश से बदला बिहार के मौसम का मिजाज, संक्रांति में ठिठुराएगी सर्दी

पटना. झमाझम बारिश ने बिहार के मौसम का मिजाज बदलकर रख दिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान पटना सहित राज्य के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हुई है जिससे मौसम ने जबरदस्त करवट ली है. बुधवार सुबह करीब 8 बजे से पटना में हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई और अगले एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई. इससे सुबह के समय ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. वहीं सुबह सुबह घर से बाहर निकले लोगों को भी अचानक आई बारिश ने भिगो दिया. 

मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहने के कारण बुधवार को सुबह के समय तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी हुई लेकिन अगले 24 घंटों में तापमान में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है. न्यूनतम तापमान में अचानक से गिरावट आने की संभावना है जिससे संक्रांति के दौरान 14 जनवरी से सर्दी का सितम झेलने की मजबूरी होगी. विभाग के पूर्वानुमानों में कहा गया है कि 13 जनवरी की रात से न्यूनतम तापमान में कमी आएगी जिससे कंपकंपाती ठंड का असर देखने को मिलेगा. 

वहीं राज्य के कुछ जिलों में अगले 24 घंटों में फिर से हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण बारिश का यह चक्र बना हुआ है. वहीं बारिश का असर कम होने के बाद एक बार फिर प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने की संभावना है. 


Find Us on Facebook

Trending News