होमगार्ड के जवान पर शराब माफिया का जानलेवा हमला, घायल जवान ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

होमगार्ड के जवान पर शराब माफिया का जानलेवा हमला, घायल जवान ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

NAWADA : जिले के झारखंड सीमा से सटे रजौली चेक पोस्ट पर आज रविवार की सुबह शराब माफिया ने एक होमगार्ड जवान पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया, वहीं उसकी सरकारी राइफल भी टूट गई। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में बताया गया है कि रजौली चेकपोस्ट पर होमगार्ड जवान नरसिंह सिंह अपने डयूटी पर तैनात थे। इसी दौरान एक शराब माफिया ने उनपर हमला बोल दिया। माफिया ने उन्हें बुरी तरह से पीटा। इस घटना में नरसिंह की सरकारी राइफल का बट भी टूट गया। स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा हमले करनवाने का लगाया आरोप

इधर घायल होमगार्ड जवान नर्सिंग सिंह ने इस हमले के पीछे परिवहन विभाग के कर्मचारियों का हाथ होना बताया है। नरसिंह का कहना है कि जिले में परिवहन विभाग के कर्मचारियों की मिली भगत से शराब तस्करी का धंधा धड़ल्ले से हो रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत थाने में की थी, जिसके बाद से वह निशाने पर थे। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के कर्मी कपिल देव और अरुण ने 1 दिन पहले इस मामले को लेकर उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। उसके बाद आज जैसे ही ड्यूटी पर पहुंचे, एक बाइक सवार शराब माफिया ने जान मारने की नीयत से जानबूझकर धक्का मार दिया। होमगार्ड जवान ने कहा कि चेक पोस्ट पर रामराज चल रहा है। शराब लाने की खुली छूट है। परिवहन विभाग के कर्मी शराब माफिया से मिलीभगत कर शराब कोई घर पहुंचा रहे हैं। जब उन्होंने इसके खिलाफ कार्रवाई की तो उन्हें बर्दाश्त नहीं हुआ और उनलोगों द्वारा उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई। 

थाने पर भी अनदेखी का लगाया आरोप

वहीं होम गार्ड जवान ने थाना पर भी लगाया है। नरसिंह के कहना है कि उसने झारखंड से शराब लाए जाने की कई बार शिकायत थाने से की। लेकिन सूचना देने के बाद भी रजौली थाना पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। थाना से हमेशा कहा गया कि तुम होमगार्ड को इससे क्या मतलब है। जवान ने कहा कि थाना और परिवहन विभाग की मिली भगत से रजौली चेकपोस्ट से धड़ल्ले से शराब  पार कराया जा रहा है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News