पटना के अनन्या ऑटो एजेंसी में हुई बहुप्रतीक्षित टाटा पंच की लॉन्चिंग, जानिए कितनी है शुरूआती कीमत

पटना के अनन्या ऑटो एजेंसी में हुई बहुप्रतीक्षित टाटा पंच की लॉन्चिंग, जानिए कितनी है शुरूआती कीमत

PATNA : सगुना मोड़ स्थित अनन्या ऑटो एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड में मंगलवार को टाटा मोटर्स की बहुप्रतीक्षित टाटा पंच की लॉन्चिंग की गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर बृजेश कुमार मिश्रा के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा के जोनल मैनेजर राजेश कुमार, मुख्य प्रबंधक इंडसइंड बैंक के अरविंद कुमार मौजूद रहे. उन्होंने इस मौके पर कहा कि टाटा पंच की अपने सेगमेंट में एनसीएपी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग है. जबकि गाड़ी बेहद ही कंफर्टेबल और छोटी है. इस गाड़ी के चारों गेट 90 डिग्री पर खुलते हैं. अब तक पटना में 100 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है.

इतनी होगी कीमत 

बता दें कीटाटा मोटर्स ने देश में आज नई माइक्रो SUV टाटा पंच लॉन्च कर दी है, जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये हैं. जिसके टॉप मॉडल की कीमत 9.09 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी के मुताबिक- इस मॉडल को टाटा मोटर्स के भारत, ब्रिटेन और इटली के स्टूडियो में डिजाइन किया गया है. यह एक पूरी तरह नई श्रेणी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है. वैसे टाटा के उत्पादों में यह मॉडल नेक्सन से नीचे की श्रेणी का है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है. यह मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों में उपलब्ध होगा.

दावा किया कि इस मॉडल का मैनुअल ट्रिम 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देगा. वहीं एएमटी (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) की ईंधन दक्षता 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर होगी. कंपनी ने कहा कि ग्लोबल एनसीएपी के दुर्घटना परीक्षण में इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है. वैसे ये भी बड़ी बात है कि छोटी कार के साथ भी टाटा ने ये रेटिंग हासिल की है. टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा, ‘‘पंच के साथ हमने पूरी तरह नयी श्रेणी बनाई है. यह एसयूवी जैसी छोटे आकार की कार है.

इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन और अगले हिस्से में पावर विंडो जैसे फीचर्स

केबिन की बात करें तो टाटा पंच को दो रंगों ब्लैंक और व्हाइट फिनिश मिला है, जो कि देखने में मॉर्डन और बैलेंस दिखता है. कार का डैशबोर्ड भी बिना तामझाम वाला और व्यवस्थित है. नीले रंग के साथ आड़ा एसी वेंट फंकी लुक देते हैं. पिछली सीट के यात्रियों को एसी वेंट्स मिले हैं, लेकिन अगले हिस्से से आर्मरेस्ट नहीं है. टॉप मॉडल को टाटा की IRA (आईआरए) कनेक्टेड कार तकनीक मिली है और इसमें पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनालॉग इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. कार के इस सेगमेंट में पहली बार मिला फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिला है, इसके अलावा इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और अगले हिस्से में पावर विंडो जैसे कई फीचर्स पंच को मिले हैं.

Find Us on Facebook

Trending News