गांव के सुनसान तालाब के पास रंगरेलिया मना रहा था मुखिया पति, ग्रामीणों ने रंगे हाथ धड़ लिया, खूब हुआ हंगामा

गांव के सुनसान तालाब के पास रंगरेलिया मना रहा था मुखिया पति, ग्रामीणों ने रंगे हाथ धड़ लिया, खूब हुआ हंगामा

GOPALGANJ :  जिले के बैकुंठपुर प्रखंड क्षेत्र के धर्मवाड़ी पंचायत अंतर्गत सिसईं चंवर में शनिवार को देर रात्रि रंगरेलिया मना रहा मुखिया पति ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। वह कोई और नहीं स्थानीय मुखिया शबनम परवीन का पति बाबर अली था। सुनसान चंवर में पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। धीरे-धीरे घटना की जानकारी पूरे इलाके में फैल गई। रात्रि में ही सिसईं चंवर में हजारों लोगों का हुजूम लग गया। उसके बाद घटना की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई। मौके पर रात्रि गश्ती में निकली पुलिस की गाड़ी पहुंच गई। पुलिस द्वारा हस्तक्षेप कर ग्रामीणों के चंगुल से मुखिया पति को छुड़ाया गया। हालांकि मुखिया पति का मोबाइल तथा बाइक ग्रामीणों ने जब्त रखा। 

ग्रामीणों का कहना था कि चंवर में मुखिया पति के साथ मौजूद महिला ग्रामीणों को आते देखकर भाग निकली। चंवर में पहुंचने से पूर्व महिला व मुखिया पति की बात हुई होगी। कॉल डिटेल खंगालने से सबकुछ साफ हो सकता है। इसलिए ग्रामीणों ने मुखिया पति को रात्रि में मोबाइल देना वाजिब नहीं समझा। रविवार को सुबह से ही सिसईं स्थित रामजानकी मंदिर के समीप ग्रामीणों की भीड़ जुट गई तथा प्रखंड प्रमुख पति रवि सिंह, सरपंच संगीता सिंह, सरपंच पति व अधिवक्ता जयप्रकाश सिंह, पूर्व मुखिया मुन्ना सिंह सहित कई गणमान्य लोगों को बुलाया गया। सभी लोगों के वहां पहुंचने के कई घण्टे बाद तक जब मुखिया पति बाबर अली लोगों के बीच उपस्थित नहीं हुआ तो ग्रामीण उग्र होकर मंदिर परिसर में ही प्रदर्शन कर वर्तमान मुखिया शबनम परवीन के बर्खास्तगी की मांग करने लगे। 

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिसके हाथ में पंचायत भर की जिम्मेवारी दी गई है, वही इस तरह का घिनौना काम कर रहा है। उसे अब कोई अधिकार नहीं कि मर्यादा को ताक पर रखकर वह अपने पद पर बना रहे। ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रशासन इस मामले में गम्भीरता पूर्वक कार्रवाई नहीं करती है तो वे सरकार का दरवाजा खटखटाएंगे। 

इस सम्बंध में पूछे जाने पर प्रभारी थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया तो शनिवार की रात्रि गश्ती पर निकले पदाधिकारी को मौके पर भेजा गया था। उस मामले में अभी कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News