बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली हिंसा और IB अधिकारी अंकित की हत्या मामले में ‘आप’ के इस नेता का आया नाम, जानिए कौन है ये.....

दिल्ली हिंसा और IB अधिकारी अंकित की हत्या मामले में ‘आप’ के इस नेता का आया नाम, जानिए कौन है ये.....

NEWS4NATION DESK : सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर दिल्ली में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुई है। घटना में अबतक दो दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। 

वहीं हिंसा के दौरान जहां राजस्थान के सीकर निवासी जवान रतन लाल गोकुलपुरी में शहीद हो गए। वहीं आईबी अफसर अंकित शर्मा की चांदबाग के एक नाले से लाश बरामद हुई थी। इधर दिल्ली में भड़की हिंसा और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के हत्या में आम आदमी पार्टी के एक नेता का नाम सामने आ रहा है। 

घटना में जिस आम आदमी पार्टी के नेता का नाम सामने आ रहा है उसका नाम मोहम्मद ताहिर है और वे आम आदमी पार्टी के  निगम पार्षद हैं।  ऐसा दावा किया जा रहा है कि दिल्ली हिंसा और अंकित शर्मा की मौत के पीछे के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन का हाथ हो सकता है। 

अंकित शर्मा के भाई ने लगाया आरोप

चांदबाग में हुए पत्थरबाजी के दौरान मारे गए अंकित शर्मा के भाई ने पूर्वी दिल्ली के नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है। 

एक टीवी चैनल से बातचीत में आईबी अफसर अंकित के भाई ने हत्या के लिए 'आप' के निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन का नाम लिया है। चैनल से बातचीत में अंकित के भाई ने कहा कि मेरे भाई अंकित करीब 4.30 बजे ड्यूटी से आ रहे थे। भीड़ ने आईबी में सर्विस करने वाले मेरे भाई को गली के बाहर पकड़ लिया। भीड़ उन्हें खींच कर ताहिर हुसैननिगम पार्षद है केमकान में ले गई।भीड़ यहां से चार लड़कों को ले गई। अभी तक तीन लोगों के शव मिल चुके हैं।ये मुझे पता नहीं कि वो इसको सपोर्ट कर रहेहै या नहीं।

अंकित के भाई के अलावा, सोशल मीडिया पर भी कई लोग ऐसा दावा कर रहे हैं कि दिल्ली हिंसा के पीछे ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध है। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी वीडियो शेयर कर 'आप' निगमपार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया है। 

अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा है कि 'आप' निगम पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की है। उन्होंने दावा यह भी किया है कि वीडियो में खुद ताहिर हुसैन लाठियां-पत्थर लिए दिख रहे हैं।

ताहिर हुसैन ने दी सफाई

इधर ताहिर हुसैने एक वीडियो जारी कर इस मामले में सफाई दी है। वीडियो में ताहिर हुसैन बोलते हैं, 'मैं आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप सबको बताना चाहता हूं कि मेरे बारे में जो भी खबरें चलाई जा रही हैं या दिखाई जा रही हैं, ये सरासर गलत हैं। गंदी राजनीति के चलते मुझे बदनाम किया जा रहा है। यकीन मानिए मैं एक सच्चा भारतीय मुसलमान हूं। मैं जिंदगी में कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। मैं खुद जान बचाकर अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा हूं।

बता दें मोहम्मद ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद हैं। ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाले वार्ड संख्या 59 नेहरू विहार (पूर्वी दिल्ली नगर निगम) के निगम पार्षद हैं।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के इलाकों में हुईहिंसा में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

Suggested News