बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली विभाग की लापरवाही ने ली किशोर की जान, विरोध में ग्रामीणों ने किया एनएच 20 को जाम

बिजली विभाग की लापरवाही ने ली किशोर की जान, विरोध में ग्रामीणों ने किया एनएच 20 को जाम

NALALNDA : दीपनगर थाना क्षेत्र के विजवनपर गांव के समीप करंट की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। मृतक कौशल यादव का 11 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार है। मौत से आक्रोशित लोगों ने एनएच 20 को जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया ।

 परिजनों ने बताया कि किशोर सुबह अपने घर से राशन लाने के लिए किराना दुकान जा रहा था। उसी वक्त घर के पास गिरे हुए 33 kv के तार के संपर्क में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। 

निर्माणाधीन बख्तियारपुर रजौली एनएच 20 के किनारे बिजली के पोल को शिफ्ट किया गया है। जिस पर लगाया गया तार जहां-तहां अभी भी पिछले 6 महीने से जमीन पर गिरा हुआ है। उसी में करंट प्रवाहित हो रही थी। जिसके संपर्क में आने से किशोर गम्भीर रूप से झुलस गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

 ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार सड़क निर्माण करा रही एजेंसी एवं बिजली विभाग के जेई को इस बारे में सूचना दिया गया था। दोनों एक दूसरे पर इसे दुरुस्त कराने को लेकर पल्ला झाड़ते रहे । उसी का नतीजा है कि किशोर की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है। 

मुआवजे की मांग

कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव को एन एच 20 विजवनपर के समीप सड़क पर रखकर जाम लगा दिया है। जाम की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने के प्रयास में जुट गई है। प्रभारी थानाध्यक्ष अभिषेक प्रसाद ने बताया की जाम हटाने की प्रक्रिया की जा रही है करंट लगने से किशोर की मौत हो गई है।


Suggested News