बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रमजान मे कटिहार में तैयार स्पेशल सेवई के जायके का पड़ोसी राज्य भी है दीवाना, इस साल "योगी सेवई" की है खासी डिमांड

रमजान मे कटिहार में तैयार स्पेशल सेवई के जायके का पड़ोसी राज्य भी है दीवाना, इस साल "योगी सेवई" की है खासी डिमांड

KATIHAR : रमजान के महीने में और इस ईद के मौके पर सीमांचल के सबसे बड़े सेवई मंडी में तैयारी जोरों पर है, वैसे तो कटिहार कई सेवई फैक्ट्री है मगर सबसे पुरानी संजय के सेवई फैक्ट्री में बनने वाले कई वैरायटी के सेवई का डिमांड सबसे अधिक है, इस फैक्ट्री में  तैयार किए गए सेवई न सिर्फ सीमांचल के जिलों में बल्कि बंगाल,आसाम तक भी ईद के बाजार का डिमाण्ड पूरा करते है। 

महंगाई के दौड़ में सेवई का भी दाम 10 से 15 प्रतिशत अधिक हो गया है मगर इससे  रमजान के महीना को लेकर कोई खास असर बाजार में नहीं है। सेवई के कारोबार से जुड़े व्यावसायियों का कहना है कि रमजान एक ऐसा त्योहार है, जो इन सेवईयों के बिना अधूरा लगता है। यही कारण है कि दाम बढ़ने के बाद भी इसकी मांग बरकरार है।

योगी सेवई की मांग अधिक

कई वैरायटी की सेवई के साथ साथ इस फैक्ट्री में केसरिया रंग के बने योगी सेवई का खास डिमांड है,इस फैक्ट्री के एक और खास पहचान है कि यहां काम करने वाले मालिक से लेकर मजदूर सभी हिंदू समुदाय से हैं। लेकिन देश में राजनीतिक माहौल में कई तरह के चर्चा के बाबजूद इसका कोई असर सेवई खरीदने आने वाले लोगों पर नहीं है, वह इसी को रमजान में भाईचारा और ईद के मिठास मानते हैं


Suggested News