बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैचारिक रूप से दरिद्र हो चुका है विपक्ष, बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल

वैचारिक रूप से दरिद्र हो चुका है विपक्ष, बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल

PATNA : आगामी 7 जून को आयोजित होने वाले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ‘बिहार जनसंवाद’ कार्यक्रम को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही बयानबाजी को भाजपा ने विपक्ष की वैचारिक दरिद्रता का सबूत बताया है. भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की केंद्र और राज्य सरकार के अंधविरोध में विपक्ष की वैचारिक रूप से इतना खोखला हो गया है कि सोते-जागते इन्हें झूठ और अफवाह के अलावे कुछ सूझता ही नहीं है. इनके पास न तो राजनीति करने के लिए कोई मुद्दा है और न ही किसी तरह का कोई विजन. इन्हें पता ही नहीं है कि इन्हें करना क्या है. वास्तव में यह अपनी राजनीति के लिए पूरी तरह भाजपा पर आश्रित हो गये हैं. भाजपा जो भी करे, यह आँख मूँद कर उसका विरोध करने में जुट जाते हैं. वास्तव में इन्हें तो भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं का शुक्रगुजार होना चाहिए कि जिसके विरोध के नाम पर इनकी राजनीतिक दूकान चल पा रही है.

डॉ जायसवाल ने कहा की आज कल भाजपा के डिजिटल कार्यक्रमों पर निशाना साध रहे विपक्ष यह जान ले कि उनका राजनीतिक स्टाइल अब घिसा-पीटा सा लगता है. वह बताएं कि ऐसी कौन सी पार्टी है जो चुनाव के समय इस तरह के आयोजन न करती हो. कोरोना काल में न तो उनसे जनसेवा के काम हुए और न ही वह अपने चुनावी कार्यक्रमों को लेकर वह भाजपा की तरह आगे की सोच रख पा रहे हैं. वह समझें कि अगर वह भाजपा जैसी सोच नही रख पा रहें हैं और अगर उनके कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं जितने सक्षम नहीं हैं तो यह उनकी और उनके नेतृत्व की गलती और कमी है. 

अपनी राजनीति चमकाने के लिए भाजपा पर आश्रित रहने के बजाए कुछ नया करें. कम से कम चुनाव के लिहाज से ही जनता के सामने अपने किये कामों और भविष्य की कार्य योजनाओं को रखें. जिस तरह से भाजपा ने कोरोना संकट और मोदी 2.0 में किये गये कामों को जनता के सामने रख रही है, उसी तरह वह भी राजद और कांग्रेस के समय में किये गये कामों को जनता के समक्ष रखें और बाद बाक़ी जनता पर छोड़ दें. जनता खुद तुलना कर लेगी कि किसे वोट देना चाहिए.

बिहार जनसंवाद की तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की कोरोना काल की तमाम बंदिशों और नियमों का पालन करते हुए, डिजिटल माध्यमों के उपयोग से, इस तरह के आयोजन की कार्ययोजना बना कर भाजपा ने एक बार फिर से सभी राजनीतिक दलों के सामने एक मिसाल रख दी है. इस आयोजन को लेकर प्रदेश से बूथ स्तर तक हमारे कार्यकर्ता उत्साहित हैं. हमें पूर्ण विश्वास है कि यह आयोजन सफलता के नये कीर्तिमान बनाएगा, जिसकी चर्चा अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक होगी.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News