बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुख्यालय के फरमान की उड़ाई धज्जियां, पटना में शादी समारोह में हर्ष फायरिंग में नाच संचालक लगी गोली

 पुलिस मुख्यालय के फरमान की उड़ाई धज्जियां, पटना में शादी समारोह में हर्ष फायरिंग में नाच संचालक लगी गोली

पटना. जिले के बिहटा थानाक्षेत्र के दिलावपुर गांव में बीते सोमवार की देर रात्रि शादी समारोह में आए नाच संचालक को हर्ष फायरिंग में गोली लग गई। घायल संचालक की पहचान रोहतास जिला निवासी केशव पासवान का पुत्र बीरबल पासवान के रूप में हुई है घायल अवस्था में लोगों ने बीरबल पासवान को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार दिलावरपुर गांव निवासी बीरू यादव की बहन की शादी में नाच का आयोजन किया गया था. नाच देख रहे लोगों के बीच में जमकर हर्ष फायरिंग हुई. इसी दौरान हर्ष फायरिंग में नाच संचालक को गोली लग गई . घायल अवस्था में बीरबल पासवान को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज चल रहा है. 

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि थानाक्षेत्र के दिलावरपुर गांव में हर्ष फायरिंग के दौरान एक व्यक्ति को गोली लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायल व्यक्ति को बिहटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. उसका इलाज चल रहा है. इस घटना को लेकर घायल के परिजन के तरफ से थाने में अभी तक कोई लिखित आवेदन सामने नहीं आया है. आवेदन आने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी फरमान में कहा गया था कि हर्ष फायरिंग के कारण कई घटनाएं होती हैं. यह चिंताजनक है. पुलिस महकमे ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए कहा  सभी रेंज आईजी, डीआईजी के साथ ही जिला पुलिस कप्तानों को स्पष्ट रूप से कहा गया कि यदि कोई अनावश्यक रूप से लाइसेंसी हथियारों का प्रदर्शन करता है तो उसके खिलाफ सबसे पहले आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कराएं. साथ ही उसके लाइसेंसी हथियारों को जब्त कर लिया जाएगा. वहीं अगर कोई भी लाइसेंसी बंदूक का अनावश्यक रूप से उपयोग करता है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा.  बिहार पुलिस को किसी भी परिस्थिति में हथियारों के अनावश्यक प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं करेगा. इस आदेश के बाद भी पटना में अब हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया है. 


Suggested News