बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंबेडकर प्रतिमा के अपमान पर छलका जीतन राम मांझी का दर्द, पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग

अंबेडकर प्रतिमा के अपमान पर छलका जीतन राम मांझी का दर्द, पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अपमानित करने पर अपना दर्द और आक्रोश जाहिर किया. रामविलास पासवान के दिल्ली स्थित 12 जनपथ बंगला को जबरन खाली कराने के दौरान अंबेडकर प्रतिमा को अपमानजनक तरीके से जमीन पर फेंक दिया गया था. अंबेडकर के अपमान से आहत जीतन राम मांझी ने अब ट्वीट कर अपना दर्द साझा किया है. 

उन्होंने कहा कि हमारे मसीहा बाबा साहब अंबेडकर की जगह यदि किसी भी मजहब के भगवान या धार्मिक पुस्तक को यदि सड़कों पर यूं रौंद दिया जाता तो पता नहीं अबतक कितने शहरों में दंगें हो गए होते. उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह  से बाबा साहब के प्रतिमा को अपमानित करने वालों पर कारवाई की मांग की है. 

दरअसल दिल्ली में जब दिवगंत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को जबरन उनके घर से बाहर निकाला जा रहा था उस समय घर का पूरा सामान बाहर निकाल दिया गया था. यहाँ तक कि अंबेडकर की प्रतिमा और तस्वीर सहित रामविलास पासवान की तस्वीर भी जमीन पर जैसे तैसे फेंक दी गई थी. अंबेडकर प्रतिमा का इस प्रकार अपमान करने पर अब मांझी ने इस पर केंद्र सरकार से बड़ा सवाल किया है. 

न सिर्फ मांझी ने बल्कि पिछले कुछ दिनों के दौरान बिहार के कई अन्य नेताओं ने भी इसे मुद्दा बनाकर केंद्र पर निशाना साधा है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ताउम्र वंचितों के हितैषी और पैरोकार रहे स्व. श्री रामविलास पासवान जी का दिल्ली आवास खाली कराने गयी केंद्र सरकार की टीम ने भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति व पद्म भूषण पासवान जी की तस्वीर को अपमानजनक तरीके से सड़क पर फेंक संविधान व दलित वर्ग का अपमान करने का कुकृत्य किया है. 



Suggested News