सहारा इंडिया में पैसा लगानेवालों का छलका दर्द, पटना के सहारा इंडिया के भवन को घेरने पहुंचे हजारों निवेशक

सहारा इंडिया में पैसा लगानेवालों का छलका दर्द, पटना के सहारा इंडिया के भवन को घेरने पहुंचे हजारों निवेशक

PATNA : पटना के बोरिंग रोड चौराहे पर उस समय पूरी स्थिति चरमराती हुई नजर आई, जब हजारों की संख्या में लोगों का जमावड़ा हो गया। इनमें एक बड़ी तादाद महिलाओं की थी। यह भीड़ उन लोगों की थी जिन्होंने सहारा इंडिया में अपनी जमापूंजी  निवेश की है। लेकिन अब उनकी पूंजी सहारा इंडिया घोटाले में डूब गई है। अपने पैसे को यूं डूबता देख आज बड़ी संख्या में हजारों की संख्या में निवेशक चौराहा स्थित सहारा इंडिया के भवन की घेराबंदी करने पहुंचे थे। इस दौरान उन लोगों ने सहारा इंडिया से अपने पैसे वापस दिलाने की मांग सरकार से की।

कभी लोगों को सहारा देने का भरोसा देनेवाली सहारा इंडिया आज लाखों निवेशकों को बे-सहारा कर चुकी है। बिहार में ही ऐसे लाखों परिवार है, जिन्होने अपने मेहनत की कमाई सहारा इंडिया में लगाया, ताकि भविष्य में उनके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो सके। लेकिन सहारा इंडिया में लगाया गया सारा पैसा अब डूब गया है। अपने पैसे लगानेवाले खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। आज पटना के बोरिंग रोड चौराहा स्थित सहारा इंडिया भवन के पास जब बिहार के कोने-कोने से आए लोग पहुंचे तो उनका दर्द छलक कर सामने आ गया। कुछ महिलाओं ने बताया कि उन्होंने दस लाख रुपए सहारा इंडिया में जमा किया है। कुछ ने कहा कि उनका किसी सरकारी बैंक में पैसा नहीं है, सारा पैसा सहारा इंडिया में है। कुछ महिलाओं ने बताया कि हमारे बच्चों के पास अपने भविष्य को बेहतर करने के लिए पैसे नहीं है कि वह कुछ कर सकें। वहीं कुछ व्यक्तियों ने बताया कि उनके बच्चों की शादी के लिए पैसा लगाया था, लेकिन यह पैसा कब मिलेगा, मिलेगा या नहीं यह भी नहीं जानते हैं।

सरकार और न्यायपालिक पर भी भरोसा नहीं

सहारा इंडिया में अपना पैसा गंवा चुके लोगों ने  सरकार के काम पर सवाल उठाया, उनका कहना था कि सरकार अगर चाहती तो सभी का पैसा वापस मिल जाएगा। लेकिन सरकार की मंशी ही नहीं है। यही स्थिति न्यायपालिका की भी है। उम्मीद थी कि न्यायपालिका इस पर कुछ सख्त कदम उठाएगी, लेकिन यहां से भी अब निराशा मिलने लगी है। ऐसे में अब हमें नहीं पता है कि हमारे पैसे कैसे वापस मिलेगे।

Find Us on Facebook

Trending News