ट्रेन के ठहराव को लेकर आंदोलन के लिए तैयार हैं बड़हिया के लोग, यहां स्थिति संभालने के लिए ड्यूटी से दूर भाग रहे हैं अधिकारी

ट्रेन के ठहराव को लेकर आंदोलन के लिए तैयार हैं बड़हिया के लोग, यहां स्थिति संभालने के लिए ड्यूटी से दूर भाग रहे हैं अधिकारी

Lakhisarai : ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया रेलवे स्टेशन पर संभावित प्रदर्शन को देखते हुए लखीसराय जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया था. इसी क्रम में बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 23 जुलाई से अलग अलग पालियों में दंडाधिकारी की भी नियुक्ति की है. हालांकि इसके बाद भी शनिवार को लखीसराय जिलाधिकारी के आदेश से अधिकारी बेपरवाह दिखे.23 जुलाई को दंडाधिकारी के रूप मे उपस्थित पदाधिकारियों में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सूर्यगढ़ा एवं कृषि समन्वयक बड़हिया शाम 6 बजे तक उपस्थित नहीं थे। जब उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्टेशन पर सब शांतिपूर्ण है इसलिए हम वहां से निकल गए।

वरीय पदाधिकारी के आदेश का उड़ाया जा रहा मज़ाक प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सूर्यगढ़ा एवं कृषि समन्वयक बड़हिया के द्वारा अनुमंडल दंडाधिकारी के आदेश को सीधी तौर पर ठेंगा दिखाया जा रहा । बड़हिया रेल संघर्ष समिति के पूर्व के आंदोलन को देख कर प्रशासन पूर्व से सतर्कता बरत रही इसलिए इन दोनों के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी देते हुए दूसरी पाली में बड़हिया स्टेशन पर दंडाधिकारी के रूप में अनुमंडल दंडाधिकारी के आदेश से नियुक्त किया गया था लेकिन दोनों अधिकारीयों ने इसे जरूरी नहीं समझा और घंटे भर भी अपनी ड्यूटी निभाना उचित नहीं समझे । 

जब संवेदनशील मामलों में इस अधिकारियों का यह रवैया है तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि कार्यालय में इनकी ड्यूटी कैसी होती होगी । अब देखना दिलचस्प होगा की ऐसे अधिकारी को कर्तव्यबोध करवाने  के लिए वरीय पदाधिकारी कोई ठोस कदम उठाते हैं या इनके आगे घुटने टेकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News