रंगदारी से केस उठाने का दवाब बना रहे लोगों की ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, पढ़िए पूरी खबर

रंगदारी से केस उठाने का दवाब बना रहे लोगों की ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, पढ़िए पूरी खबर

BEGUSARAI: बुधवार को बेगूसराय में रंगदारी से केस उठाने का दबाव बना रहे तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पहले जमकर पिटाई की फिर बाद में बंधक बना लिया. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोरिया हैबतपुर पंचायत की है. गौरतलब है कि नवंबर 2018 में बीरपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मृतिका के शव को जलाने का प्रयास किया गया था. लेकिन मायके पक्ष के लोगों ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी तब दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया. आज इसी मामले को रफा दफा करने का दबाव बना रहे तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया.  पुलिस को सूचना देने के बावजूद भी मौके पर पुलिस कई घंटे बाद पहुंची.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोरिया निवासी मनोज सिंह ने वर्ष 2015 में अपनी भतीजी ज्योति कुमारी की शादी बीरपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी अजय सिंह के पुत्र सीताराम सिंह उर्फ राहुल कुमार से की थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा दहेज के लिए दबाव बनाया जाता था और नहीं देने पर ज्योति के साथ मारपीट की जाती थी. नवंबर 2018 में संदेहास्पद स्थिति में ज्योति की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया था. परिजनों का आरोप था कि ज्योति के पति राहुल कुमार, देवर रोहित कुमार, मनीष कुमार और सास ने मिलकर ज्योति की हत्या की है. फिलहाल यह मामला न्यायालय में लंबित है. 

ज्योति की मां के अनुसार बुधवार की सुबह एकाएक ज्योति के ससुराल पक्ष के लोग पहुंचे और उनमें से एक व्यक्ति ने अपने आप को मुंगेर का एक वरीय पुलिस पदाधिकारी बताया. साथ ही दबाव बनाने लगा कि केस उठाओ वरना तुम सबों को उठा लिया जाएगा. जब इस बात की भनक आस पड़ोस के लोगों को लगी तो लोग जमा होने लगे और सबों को पकड़ के पहले पिटाई की फिर एक कमरे में बंद कर दिया गया. बाद में जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई. 

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News