बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शरणार्थियों से बसे इस कॉलोनी के लोगों को दस साल से इस खूबसूरत स्तंभ के उद्घाटन का इंतजार, मुख्यमंत्री से नहीं मिला समय

शरणार्थियों से बसे इस कॉलोनी के लोगों को दस साल से इस खूबसूरत स्तंभ के उद्घाटन का इंतजार, मुख्यमंत्री से नहीं मिला समय

KATIAHAR : कटिहार में पूर्व पाकिस्तान, बांग्लादेश और बर्मा के शरणार्थी बहुल बर्मा कॉलोनी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बर्मा कॉलोनी परिसर में बने राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक अशोक स्तंभ का 10 साल से है उद्घाटन के इंतजार है। वर्मा कॉलोनी मोहल्ले के लोगों ने ही आपसी सहयोग से साल 26 जनवरी 2010 को दो लाख 10 हज़ार की राशि खर्च कर इस अशोक स्तंभ को बनवाया था। उस वक्त सर्व शिक्षा अभियान से भी इसके लिए 37 हज़ार की राशि विभाग द्वारा दिया गया था। मगर कई बार प्रयास के बावजूद मुख्यमंत्री द्वारा समय नहीं दिए जाने के कारण 10 सालों से विद्यालय परिसर में बने राष्ट्रीय गौरव के ये प्रतीक उद्घाटन के इंतजार में हैं।

 विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिनेश दुबे कहते हैं कि जन सहयोग से बनाए गए इस गौरव प्रतीक को विद्यालय के बच्चे ही साफ-सफाई कर मेंटेन रखते हैं जबकि स्कूल कमेटी के संस्थापक व पूर्व वार्ड पार्षद राजेंद्र वर्मा कहते हैं शरणार्थी बहुल इस मोहल्ले में वर्षों पहले उत्तर प्रदेश से आए एक ज्ञानी व्यक्ति द्वारा इस प्रतीक के महत्व बताए जाने पर उन लोगों ने आपसी सहयोग से चंदा इकट्ठा कर इसे बनाया था।

चाहते हैं सीएम करें उद्घाटन

यहां के लोग चाहते हैं कि प्रदेश की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस प्रतीक का उद्घाटन करने के साथ-साथ कक्षा 8 तक बने इस विद्यालय को हाई स्कूल में प्रमोट करवा दें।  ताकि शरणार्थी बहुल इस मोहल्ले के बच्चों को हाई स्कूल पढ़ाई पूरा करने के लिए परेशान ना होना पड़े,जिस कारण से अब तक इन लोगों ने इस गौरव प्रतीक को पूरा कर लेने के बावजूद इस का उद्घाटन किसी से नहीं करवाया है अब आगे उन लोगों का उम्मीद है कभी न कभी सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस राष्ट्रीय प्रतीक के उद्घाटन के लिए इस विद्यालय में जरूर आएंगे।

Suggested News