मजदूरी करने गये थे बिहार से दिल्ली, बन गए हाईटेक ठग, ATM में मदद के नाम पर लोगों का उड़ाते थे पैसे

मजदूरी करने गये थे बिहार से दिल्ली, बन गए हाईटेक ठग, ATM में मदद के नाम पर लोगों का उड़ाते थे पैसे

NEWS4NATION DESK  : दिल्ली पुलिस ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि मजदूरी करने वाले युवकों ने हाईटेक ठग बन कई लोगों को अपना शिकार बना दिया। मासूम दिखने वाले गैंग के सदस्य लोगों के लाखों रुपये उनकी आंखों के सामने उड़ाने के कई कारनामों को अंजाम दे चुके हैं। बैंक की कैश डिपॉजिट मशीन पर लोगों को मदद के बहाने उनकी कमाई पर हाथ साफ करते थे। 

पुलिस ने इस मामले में 32 वर्षीय जितेंद्र महतो और 19 वर्षीय बच्चा लाल कुमार को गिरफ्तार किया है। ये दोनो बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के निवासी हैं। पुलिस अभी इनसे पूछताछ कर रही है।
 
 डीसीपी ने बताया कि पुल प्रहलादपुर के नानक चंद 27 मई को भोगल स्थित पंजाब नैशनल बैंक में कैश डिपॉजिट मशीन में 45,000 रुपये जमा करने गए थे। वहां दो युवकों ने कैश जमा करने में मदद की। लेकिन बाद में पता लगा कि मशीन में डाला गया पैसा बैंक में जमा ही नहीं हुआ। 

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। इसी इलाके में कुछ दिन सादे कपड़ो में पुलिसकर्मियो को तैनात किया गया। कुछ दिनों बाद उसी बैंक के पास पुलिस ने दोनों शख्स को दबोच लिया, जो शिकार की तलाश में आए थे। 

उन्होंने बताया कि कस्टमर जब कैश डिपॉजिट मशीन में पैसे जमा करने आता तो दोनों मदद के बहाने मशीन में पैसे डलवाते। पैसे डालने के समय ये धीरे से ऐड ऑन का बटन दबा देते। पीड़ित को कहते पैसे जमा हो गए है और उसके जाते ही मशीन में कैंसल का बटन दबा देते। इससे ट्रांजैक्शन रुक जाती और ये मशीन से पैसा निकाल कर फरार हो जाते। अगले कुछ दिन उस बैंक में नहीं आते।

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों पहले पश्चिम बंगाल में मजदूरी करते थे। एक दिन बाबू नाम का शख्स इन्हें मिला, जो दिल्ली ले आया और इस धंधे में उतार दिया। ये दोनों अपनी कमाई में से 20 फीसदी हिस्सा बाबू को देते, जिसने इन्हें पकड़े जाने या गिरफ्तार होने पर मदद देने का भरोसा दिया है। इन्होंने फैसला किया हुआ था कि अगर बच्चा और जितेंद्र शाम 4 बजे तक घर नहीं लौटे तो बाबू मकान को तुरंत खाली कर देगा। तीनों एक साथ ही किराए पर रहते थे। पुलिस बाबू को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News