बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन दिनों से गायब व्यक्ति निकला जाली नोट का तस्कर, 11.50 लाख रुपये के जाली नोट के साथ दो गिरफ्तार

तीन दिनों से गायब व्यक्ति निकला जाली नोट का तस्कर, 11.50 लाख रुपये के जाली नोट के साथ दो गिरफ्तार

अमनौर (सारण).  मुजफ्फरपुर की मोतीपुर थाना पुलिस ने 11.50 लाख रुपये के जाली नोट के साथ मोहमदपुर बलमी चौक से दो जाली नोट का तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर अमनौर थाना क्षेत्र के धरहरा पंचायत स्थित एक फिरोजपुर गांव के शत्रुध्न भगत के पुत्र आलोक भगत और दूसरा मंदरौली गांव के स्व नगेंदर सिंह के पुत्र राजू सिंह बताया जाता है। दोनों की दोस्ती पंचायत चुनाव के पूर्व हुई थी। ये दोनों 15 जनवरी को घर से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से बखरा जाने के लिए निकले हुए थे। आलोक अपने परिजनों को यह बता कर निकला था कि वहां असलम नाम के व्यक्ति से केवल मिलकर आना है, लेकिन तीन दिन बीत गया गाड़ी समेत गायब रहा। परिजनों को कुछ भी इसके बार में पता नहीं चल रहा था। जैसे ही जाली नोटों की तस्करी का मामला उजागर हुआ, तो गांव में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई।

आलोक पहले असम में ससुर के साथ गाड़ी चलाता था। लॉकडाउन में स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लेकर घर आया लोगों से बोला ससुर ने खरीद कर कमाने के लिए दिए हैं। इसके बाद से यही रहने लगा। उसके इस कारनामे से परिजनों अवगत नहीं थे। वहीं राजू सिंह गांव में लोगों को बैंक से लोन दिलवाने तथा मुजफ्फर पुर में जमीन के खरीद बिक्री के काम करने की बात कहता था। लोगों में पहले से ही इस धंधे में संलिप्त होने का शंका थी।

मुजफ्फरपुर के सरैया एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में असम नम्बर के स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के साथ इनके दो और साथी को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है। कार की डिक्की की तलाशी लेने पर जाली नोट बरामद हुई। पुलिस के अनुसार तस्करों के पास से 11.50 लाख की जाली भारतीय मुद्रा में 500,100,और 200 रुपये के नोट मिले। धंधेवाज का कनेक्शन नेपाल व बंग्लादेश से होने की बात कही जा रही है। नेपाल बॉडर पार करके मोती पुर के रास्ते अमनौर नोट की खेप आ रही थी।

पुलिस अगर सही रूप से तहकीकात करे तो, इस तरह के धंधे में इनके आस पास गांव के कई तस्कर की संलिप्ता उजागर हो सकती है, लेकिन अमनौर पुलिस योग निद्रा में सोई रहती है। लोगों में चर्चा है कि ये सब कई वर्षों से इस धंधे में है इनके द्वारा लाया गया नकली नोट अमनौर में ही खपाया गया होगा। कुछ लोगों का यह भी मत है कि पंचायत चुनाव के दौरान इन नोटों का खूब बरसात हुई होगी।

Suggested News