आसमान की ऊंचाई में उड़ रहे प्लेन के पायलट को पड़ा दिल का दौरा, इस तरह इमरजेंसी लैंडिंग कराकर बचाई 126 लोगों की जान

आसमान की ऊंचाई में उड़ रहे प्लेन के पायलट को पड़ा दिल का दौरा, इस तरह इमरजेंसी लैंडिंग कराकर बचाई 126 लोगों की जान

NAGPUR : नागपुर एयरपोर्ट पर उस समय हलचल तेज हो गई। जब बांग्लादेश के एक विमान की यहां पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया गया कि आसमान उड़ रहे विमान के पायलट को अचानक हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद आनन फानन में विमान की लैंडिंग कराने का आदेश दिया गया। उस समय विमान रायपुर के ऊपर से गुजर रही थी, लेकिन जब तक उसे लैडिंग की अनुमति मिली वह नागपुर पहुंच चुकी थी। इस दौरान विमान में 126 यात्री मौजूद थे। 

बताया गया कि बिमान बांग्लादेश' के BG022 बोइंग विमान एयरलाइन्स की यह फ्लाइट मस्कट से ढाका जा रही थी। इसी दौरान भारत के ऊपर से गुज़रते वक़्त पायलट को अचानक से हार्ट अटैक आ गया. विमान में 126 यात्री शामिल थे. जिसके बाद कोलकत्ता एटीसी से संपर्क किया गया और विमान को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी गई। जिसके बाद विमान को नागपुर में उतारने की व्यवस्था की गई।  पायलट को जब दिल का दौरा आया तब विमान रायपुर रायपुर के नजदीक था और इसने कोलकाता एटीसी से इमरजेंसी लैंडिंग के लिए संपर्क किया. 

 कोलकाता एटीसी ने विमान को नागपुर में ही उतर जाने को कहा, जो सबसे नजदीक था. विमान की 11:40 मिनट पर नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की. इस दौरान जब एयरपोर्ट अधिकारियों को सूचना मिली कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग होनी है तो उन्होंने तत्काल इमरजेंसी मैनेजमेंट किया और विमान के सेफ लैंडिंग की व्यवस्था की. सेफ लैंडिंग के बाद पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Find Us on Facebook

Trending News