बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छोटे भाई की तस्वीर दिखाकर बड़े भाई संग शादी कराने की थी योजना, होनेवाले ससुराल की साजिश का पता चलते ही युवती ले लिया बड़ा फैसला

छोटे भाई की तस्वीर दिखाकर बड़े भाई संग शादी कराने की थी योजना, होनेवाले ससुराल की साजिश का पता चलते ही युवती ले लिया बड़ा फैसला

PATNA : फतुहा में शादी से पहले दूल्हा बदलने के कारण होनेवाली दुल्हन ने अपना विवाह तोड़ दिया। युवती का का कहना था कि जिस लड़के के साथ उसकी शादी तय हुई थी, उसकी जगह बड़े भाई से विवाह कराने की तैयारी की जा रही थी। युवती के परिजनों ने भी इसमें उसका साथ दिया और मामला थाना पहुंच गया। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच लिखित समझौता कराकर दोनों पक्षों में जो भी लेन-देन हुआ, उसे लौटाने की बात कही।

मामला पटना से सटे फतुहा थाना क्षेत्र के नोहटा इलाके का है। मामला थाने तक पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार 18 अप्रैल 2024 को लड़की की शादी होने वाली थी। शादी की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी। इस बीच होने वाली दुल्हन को जानकारी मिली कि जिस लड़के से शादी की बात थी उससे नहीं, बल्कि उसके बड़े भाई से हो रही है। ऐसे में लड़की ने शादी से इनकार कर दिया।

जमकर हुआ विवाद

लड़की ने जब शादी से इनकार किया तो लड़का पक्ष को उपहार में दिए गए सामान को लौटाने को लेकर भी जमकर विवाद हुआ। दिए गए पैसों और उपहार को लौटाने के विवाद में मामला थाना पहुंच गया। लड़की की मां ने बीते बुधवार (10 अप्रैल) को फतुहा थाना में आवेदन दिया।

छोटे भाई की तस्वीर दिखाकर बड़े भाई से करा रहे थे शादी

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार जिस लड़के से शादी कराई जा रही थी उसका कुछ साल पहले एक्सीडेंट हो गया था। उसके दिमाग में काफी चोट आई थी। इलाज के बाद भी उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं हुआ जिस कारण कोई शादी नहीं कर रहा था। इस पर घर के लोगों ने छोटे वाले बेटे की तस्वीर दिखाई और फिर बड़े बेटे से शादी कराने लगे। इसकी भनक लड़की को लग गई, जिसके बाद उसने शादी करने से इनकार कर दिया। 

मामला थाने में पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्ष को समझाया।फतुहा थाना के एसआई धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शादी का मामला था। लड़की वाले तैयार नहीं थे, इसलिए हमने दोनों पक्षों को बुलाया। पैसा लौटाने की बात कही। एक लाख में 60 हजार रुपये लड़की वाले को मिल चुका है। दोनों से समझौता पत्र लिखवा लिया गया है। बहुत जल्द 40 हजार रुपये भी दे देने की बात लड़का पक्ष की ओर से कही गई है।

Suggested News