दलितों का 'दुश्मन' बनी सुशासन की पुलिस! BJP अध्यक्ष के बाद 'मंत्री' ने नीतीश सरकार की खोली पोलः लड़कियों का जबरन धर्मपरिवर्तन कर शादी कर रहे अल्पसंख्यक

दलितों का 'दुश्मन' बनी सुशासन की पुलिस! BJP अध्यक्ष के बाद 'मंत्री' ने नीतीश  सरकार की खोली पोलः लड़कियों का जबरन धर्मपरिवर्तन कर शादी कर रहे अल्पसंख्यक

PATNA: बिहार में अल्पसंख्यक समाज के लोगों द्वारा दलितों और कमजोर वर्ग के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा,लड़कियों का अपहरण कर धर्मपरिवतर्न करा कर शादी की जा रही है। नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी अब खुला आरोप लगा रही है। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार में अल्पसंख्यकों के बढ़े मनोबल और पुलिस की गलत नीति की पोल खोली थी। इसके बाद आज बीजेपी नेता व नीतीश कैबिनेट में मंत्री ने अल्पसंख्यकों द्वारा दलित लड़कियों का धर्मपरिवर्तन करा शादी रचना के मामले में एसपी और डीएम को पत्र लिख कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किये हैं। 

दलितों का 'दुश्मन' बनी सुशासन की पुलिस!

बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने जमुई  और गोपालगंज के एसपी-डीएम को पत्र लिखकर गहरी नाराजगी जताई है और आरोपियों पर कार्रवाई करने को कहा है । जमुई एसपी-डीएम को लिखे पत्र में मंत्री जनक राम ने कहा है कि जमुई के चंद्रदीप थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करा दीप नगर मस्जिद में निकाह करने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़ित पक्ष ने चंद्रदीप थाना में अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें नाबालिग पुत्री का अपहरण कर धर्म परिवर्तन एवं निकाह का जिक्र है. साथ ही लड़की के पिता ने यह भी लिखा है कि अभियुक्तों के द्वारा उन्हें उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. जो जानकारी है उसके अनुसार पुलिस ने अब तक अभियुक्तों के विरुद्ध कोई कार्रवाई न कर महादलित बस्ती के लोगों को ही परेशान कर रही है. यह घटना काफी आहत करने वाली है एवं निंदनीय है. इससे महादलित परिवार के लोगों पर अत्याचार बढ़ेगा एवं समाज में असुरक्षा की भावना प्रबल होगी. बिहार में सुशासन की सरकार आम जनों में गरीब दलित एवं असहाय को न्याय देने के प्रति कटिबद्ध है. ऐसे में आप अपने स्तर से जांच कर कार्यवाही सुनिश्चित करें, ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके.

मंत्री ने लिखा पत्र

वहीं गोपालगंज के एसपी और डीएम को लिखे पत्र में खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा है कि जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में अल्पसंख्यक समाज के लोगों द्वारा दलित परिवार की एक लड़की का अपहरण कर लिया और उससे शादी की है. महादलित परिवार की लड़की का अपहरण करना शर्मनाक एवं निंदनीय है. ऐसे में इस मामले में भी तत्काल कार्रवाई करें.

Find Us on Facebook

Trending News