बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : शराब कारोबार का अनोखा तरीका देखकर दंग रह गयी पुलिस, श्मशानघाट से 10 लाख रूपये का शराब किया बरामद

BIHAR NEWS : शराब कारोबार का अनोखा तरीका देखकर दंग रह गयी पुलिस, श्मशानघाट से 10 लाख रूपये का शराब किया बरामद

MUZAFFARPUR : जिले में शराब माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए रोज नए-नए आइडिया अपनाते हैं। लेकिन इस बार जो आइडिया सामने आया है। वह सुनने में काफी अजीब लगता है। लोग जिस जगह जाने से न सिर्फ कतराते हैं, उसे शराब माफिया ने सुरक्षित ठिकाना बना लिया है। मामला जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के पकाही का है जहां शमशान घाट से पुलिस ने 10 लाख से अधिक की शराब जब्त की है। कुल शराब 72 कार्टन (640) लीटर है। इसे धंधेबाज़ों ने लाश वाले कपड़े से ढंककर रखा था। ताकि किसी को कोई शंका नहीं हो। जहां से पुलिस ने इसे जब्त कर लिया।

DSP वेस्ट अभिषेक आनन्द ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की पकाही में शराब की खेप मंगवाई गयी है। इसी आधार पर मनियारी थानेदार अजय पासवान के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी के निर्देश दिए गए। टीम ने शमशान घाट पहुंचकर छानबीन की तो वहां से भारी मात्रा में शराब मिली। पुलिस भी शराब कारोबार के इस आईडिया को देखकर दंग रह गयी कि ऐसी जगह भी शराब को ठिकाना लगाया जा सकता है। पुलिस छानबीन में पता लगा कि इसमे स्थानीय धंधेबाज़ों की संलिप्तता है। कहा तो ये भी जा रहा है कि इसमे से कुछ शराब के कार्टन को सप्लाई कर दिया गया तब पुलिस ने रेड की। थानेदार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में नकली शराब होना पता लगा है। क्योंकि इसकी पैकिंग और बनावट ऐसी है कि देखकर नकली प्रतीत हो रहा है। वैसे जांच अभी चल रही है।


शराबबंदी के बाद यह जिले में पहला मामला है, जब शमशान घाट में शराब की खेप मिली है। इससे पूर्व स्कूल, दूध के केन, एम्बुलेंस, पानी समेत अन्य जगहों से शराब बरामद हो चुकी है। लेकिन, ये पहला मामला है। एक पुलिसकर्मी ने तो बताया कि ये सूबे में पहला मामला हो सकता है। क्योंकि आजतक शमशान घाट से कभी शराब नहीं पकड़ी गई है।

मुज़फ्फ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Suggested News