बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी के बाद भी नहीं थम रहा पुजारी हत्याकांड का मामला, जांच के लिए पहुंची स्पेशल टीम ने बरामद किए कई सबूत

मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी के बाद भी नहीं थम रहा पुजारी हत्याकांड का मामला, जांच के लिए पहुंची स्पेशल टीम ने बरामद किए कई सबूत

GOPALGANJ: गोपालगंज के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के दानापुर गांव निवासी शिव मंदिर के केयर टेकर मनोज साह की हत्या कांड मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम को गोपालगंज बुलाकर जांच करवाई है। इस दौरान टीम ने आरोपी नेहा के रिश्तेदार के घर जांच पड़ताल कर कई अहम सुराग भी प्राप्त किए है। फिलहाल पुलिस ने दो रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि आरोपी नेहा के एक अन्य रिश्तेदार फरार है। 

दरअसल, इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मनोज साह हत्याकांड में एफएसएल टीम द्वारा आज जांच किया गया है। उन्होंने बताया कि मनोज साह हत्याकांड के अभियुक्त मांझागढ़ थाना क्षेत्र के दानापुर गांव निवासी नरेश साह की बेटी नेहा कुमारी को गिरफ्तार कर 18 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। पुलिस द्वारा 19 दिसंबर को नेहा कुमारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ के क्रम में नेहा कुमारी द्वारा बताया गया कि उसके पति सुबास  साह एवं अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर मांझागढ थाना क्षेत्र श्रीरामपुर गांव निवासी ठाकुर साह के बेटा सुरेन्द्र साह के घर में मनोज साह को बुलाकर हत्या कर शव को झाड़ी में फेक दी गई थी। आरोपी द्वारा दिए गए स्वीकृति बयान का सत्यापन के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल टीम को बुलाया गया। जिसमें टीम ने आरोपी नेहा के रिश्तेदार सुरेश साह के घर का वैज्ञानिक तरिके से जाँच की गई।

वहीं जाँच के क्रम में ब्लड के सैम्पल प्राप्त किया गया एवं उनके रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि, मांझागढ़ थाना क्षेत्र के दानापुर गांव निवासी शिव मंदिर के केयर टेकर मनोज साह बीते दस दिसंबर को गायब हो गए थे। 16 दिसंबर को उनका शव गांव में झाड़ी से बरामद किया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने दानापुर गांव निवासी मनोज साह की पूर्व प्रेमिका नेहा कुमारी व उसके भाई अमित कुमार के साथ उसकी एक चाची को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने नेहा कुमारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के बाद मांझागढ़ थाना क्षेत्र के  श्रीरामपुर गांव में छापेमारी की। जहां नेहा कुमारी ने मनोज साह को बुलाने के बाद घर के सदस्यों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। नेहा कुमारी के रिश्तेदार सुरेंद्र साह के घर से पुलिस ने खून के धब्बा के साथ कई अन्य साक्ष्य को बरामद किया है। जिसके बाद एफएसएल टीम मामले की जांच कर कार्रवाई करने में जुट गई है।

नेहा कुमारी से पुलिस बुधवार कि सुबह से लगातार घटनास्थल को लेकर पूछताछ करने के साथ ही उसके रिश्तेदार के घर नेहा कुमारी के निशानदेही पर छापेमारी कर रही है। मांझागढ़ थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव ने बताया कि नेहा कुमारी और उसके परिजन ने पूर्व से प्लान तैयार कर मनोज को श्रीपुर गांव में सुरेंद्र साह के मकान पर बुलाने के बाद उसकी हत्या कर दी। नेहा द्वारा दी गई बयान के बाद एफएसएल के पांच सदस्यीय टीम ने असिस्टेंट डायरेक्टर जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में मांझागढ़ थाना स्थिति नेहा के रिश्तेदार सुरेश साह जो उसका रिश्ते में फूफा है, के घर खून के धब्बे प्राप्त किए। जिसकी जांच की गई। बताया जाता है की टीम ने तीन जांच के सेंपल कलेक्ट किए है। जिसमें घर के एक कमरे में खून के कुछ धब्बे थे जो चौकी के पहिए के नीचे से कलेक्ट किया गया। वही एक सेंपल उसके दरवाजे को लगाने वाला किल्ली और तीसरा उन्होंने बताया खून लगे हुए रुमाल पास के खेत से बरामद हुए है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी नेहा के रिश्तेदार फूफा सुरेश साह के भाई बाबू लाल साह और बाबू नंद साह  को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है।

Suggested News