बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आठवीं की छात्रा से तीन माह तक दुष्कर्म करता रहा स्कूल का प्रिंसिपल, किशोरी के प्रैग्नेंट होने के बाद हुआ खुलासा

आठवीं की छात्रा से तीन माह तक दुष्कर्म करता रहा स्कूल का प्रिंसिपल, किशोरी के प्रैग्नेंट होने के बाद हुआ खुलासा

ARARIA : अररिया के एक सरकारी स्कूल की काली करतूत सामने आई है। यहां स्कूल के प्रिसिंपल ने आठवीं की छात्रा से पहले दुष्कर्म किया, फिर छात्रा की नंगी तस्वीरों के नाम पर छात्रा को ब्लैकमेल कर तीन माह तक उसे अपनी हवस का शिकार बनाता रहा। इससे छात्रा प्रेग्नेंट हो गई। उसकी गंदी हरकतों का खुलासा तब हुआ, जब 14 वर्षीय छात्रा के साथ गांववालों ने रंगेहाथों पकड़ लिया। 

मामला महलगांव थाना क्षेत्र के प्रसादपुर डूमरिया का है। आरोपी गांव में संचालित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का प्रिसिंपल रोशन जमीर है। आरोप है कि बीते 29 जून की शाम को नाबालिग छात्रा के पिता के मोबाइल पर आरोपी प्रधानाचार्य रोशन जमीर ने अपने मोबाइल से फोन कर बताया कि मिड डे मील का सूखा राशन छात्राओं को दिया जा रहा है। वह अपनी बेटी को राशन लेने के लिए स्कूल भेज दें। प्रिंसिपल के फोन आने के बाद छात्रा के पिता ने बच्ची को स्कूल भेज दिया।

स्कूल की छत पर मनमानी करते पकड़ाया

नाबालिग छात्रा स्कूल गई तो प्रिंसिपल उसे लेकर छत पर चला गया और छेड़छाड़ करने लगा। प्रिंसिपल की इस हरकत को एक स्थानीय व्यक्ति ने देख लिया और उसके पिता को फोन कर सारी जानकारी दे दी। इसके बाद छात्रा के पिता अपने भाइयों और ग्रामीणों के साथ स्कूल परिसर पहुंचे तो प्रिंसिपल को गलत काम करते रंगे हाथों पकड़ लिया।

प्रिंसिपल के कुकृत्य का यूं हुआ पर्दाफाश

गांव वालों की पूछताछ के दौरान छात्रा ने बताया कि तीन माह पहले पोशाक और राशन का लालच देकर उसके साथ रेप किया था और उसकी आपत्तिजनक नग्न तस्वीरों को मोबाइल में ले लिया था, जिसके बाद वह लगातार तस्वीर वायरल कर देने की धमकी देते हुए उसके साथ कुकृत्य करता था। नाबालिग छात्रा दो माह की प्रेग्नेंट है।

20 दिन तक सुलह करने की कोशिश

नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले की जानकारी पीड़िता के पिता ने गांव के मुखिया और सरपंच को दी। इसके बाद मामले को पंचायत में सुलझाने की कवायद शुरू हो गई। मामले को लेकर सरपंच और मुखिया द्वारा पंचायती भी बुलाई गई, लेकिन मुखिया सरपंच की ओर से बुलाए गई पंचायत में आरोपी प्रिंसिपल नहीं पहुंचा और लगातार टालमटोल करता रहा। इसके बाद पंचों की ओर से पीड़ित परिवार को पुलिस की मदद लेने का निर्देश दिया गया और फिर मामले को महिला थाना में केस दर्ज किया गया। 

सुलह करानेवालों पर होगी कार्रवाई

मामले को लेकर महिला थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रधानाचार्य रोशन जमीर को गिरफ्तार किया गया। सदर SDPO पुष्कर कुमार ने बताया कि मामले की जांच कराई गई है। मामला सही पाए जाने पर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रिंसिपल ने ग्रामीणों और पीड़िता के बयान के आधार पर नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म होने की बात को स्वीकार किया है। सदर SDPO ने बताया कि पंचायती करने की कोशिश करने वालों की भी जांच की जाएगी और उसमें यदि कोई दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी


Suggested News