बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काशी बम धमाकों के आरोपी की सजा का होगा ऐलान, वाराणसी में आंतकी हमले में गई थी 18 लोगों की जान

काशी बम धमाकों के आरोपी की सजा का होगा ऐलान, वाराणसी में आंतकी हमले में गई थी 18 लोगों की जान

DESK. 7 मार्च 2006 को वाराणसी के संकट मोचन मंदिर और कैंट रेलवे स्टेशन पर सीरियल ब्लास्ट हुए थे. उन धमाकों में 18 लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. हालांकि काशी के प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट पर भी आतंकियों ने विस्फोटक लगाया था लेकिन सुरक्षाबलों ने समय रहते उसे पकड़ लिया था जिस कारण कई लोगों की जान बच गई थी. काशी को दहलाने के मामले में पुलिस ने आरोपी आतंकी वलीउल्लाह उर्फ टुंडा को 5 अप्रैल 2006 को गिरफ्तार किया था. टुंडा को पहले ही दोषी करार दिया जा चुका है और उसकी सजा का ऐलान होगा. 

माना जा रहा है कि 2006 में वाराणसी में हुए सीरियल ब्लास्ट केस में सोमवार को सजा का ऐलान होना है. सजा का ऐलान गाजियाबाद जिला एवं सत्र अदालत में होगा. वलीउल्लाह के खिलाफ 6 मुकदमे चल रहे थे, जिनमें से 4 में उसे दोषी करार दिया गया है. 

आतंकी हमले के करीब एक महीने बाद पुलिस ने वलीउल्लाह की गिरफ्तारी लखनऊ के गोसाईंगंज इलाके से की थी. जबकि वलीउल्लाह इलाहाबाद के फूलपुर गांव का रहने वाला था. गिरफ्तारी के बाद वली उल्लाह का मुकदमा लड़ने से वाराणसी के वकीलों ने मना कर दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने यह केस गाजियाबाद जिला जज के न्यायालय में ट्रांसफर किया था. तभी से केस की सुनवाई गाजियाबाद स्थित जिला जज की कोर्ट में चल रही है. आज इस केस पर सजा का ऐलान होना है.


Suggested News