BIHAR NEWS: मृतक का पोस्टमार्टम कराने आये परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर बवाल, डॉक्टरों ने कामकाज किया ठप

BIHAR NEWS: मृतक का पोस्टमार्टम कराने आये परिजनों ने अस्पताल में किया जमकर बवाल, डॉक्टरों ने कामकाज किया ठप

BETTIAH : बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सकों ने उस समय काम ठप्प कर दिया। जब रामनगर से पोस्टमार्टम कराने आये परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के साथ गाली गलौज कर लिया। साथ ही जमकर हंगामा भी किया। इस घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने आरोपी यूट्यूबर की गिरफ्तारी व उसपर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कार्रवाई नही होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है।  


बताया जा रहा है कि रविवार को एक युवक की मशान नदी में डूबने से मौत हो गई थी। जिसका पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन आज सुबह अस्पताल में पहुंचे थे। अस्पताल के डॉक्टर विनय कुमार ने कहा की वे इमरजेंसी में मरीज देख रहे थे। तभी एक युवक आया और सीधे बिना पूछे ओपीडी कक्ष में चला गया। पहले उसने पोस्टमार्टम के बाबत बात की मैंने बताया की पोस्टमार्टम करने वाले को बुलाना पड़ेगा। क्योंकि अस्पताल में सरकारी पोस्टमार्टम कर्ता (डोम) नही है।  

उसके आने पर दूसरे डॉक्टर पोस्टमार्टम करेंगे। इसमें कुछ समय लगेगा। इसी बात पर यू ट्यूब चैनल के पत्रकार भड़क गए और भद्दी भद्दी गालियां देने लगे। इसके बाद परिजनों को बुलाकर जमकर हंगामा करवाया। हंगामे के बाद इमरजेंसी सेवा कुछ देर बाधित हो गई। जिसके उपरांत डॉक्टर विजय कुमार ने इसकी शिकायत अस्पताल उपाधीक्षक से की और सभी डॉक्टरों ने काम ठप्प करने का निर्णय लिया। 

डॉक्टर तथाकथित पत्रकार पर कार्रवाई और उसकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। डॉक्टरों का कहना है कि यदि कार्रवाई नही होती है तो वे हड़ताल करेंगे। अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया है। फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच मामले की जांच में जुटी है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News