बिहार के इस नगर निगम के मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद की बची कुर्सी, औंधे मुंह गिरा अविश्वास प्रस्ताव

बिहार के इस नगर निगम के मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद की बची कुर्सी, औंधे मुंह गिरा अविश्वास प्रस्ताव

GAYA : गया नगर निगम में पिछले कई दिनों से चल रहे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार को विशेष बैठक आयोजित की गयी. इस मौके पर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि आज अविश्वास प्रस्ताव को लेकर एक बैठक बुलाई गई, जिसमें  अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई. 

उन्होंने बताया की यह प्रस्ताव मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लाया गया था. सभी सदस्यों ने अपनी बहुमत से ओम प्रकाश सिंह को इस सदन की अध्यक्षता के लिए चयन किया. चयन के पश्चात् अध्यक्ष की ओर से पिछले बार जो आरोप लगाए गए थे. उस पर चर्चा कराई गयी. चर्चा समाप्त होने के बाद अध्यक्ष की अनुमति से मतदान कराया गया. पहले मतदान मुख्य पार्षद के विरुद्ध लगाये गए आरोप पर कराया गया. 

कुल निर्वाचित सदस्यों की संख्या 53 थी. इसमें 42 पार्षद शामिल हुए. इसमें भी केवल 27 पार्षदों ने मतदान किया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने वाले 10 और विश्वास प्रस्ताव विपक्ष में मतदान करने वाले सदस्यों की संख्या 17 थी. इस तरह मुख्य पार्षद की कुर्सी बच गयी. 

इसी तरह उप मुख्य पार्षद के लिए कुल निर्वाचित सदस्यों की संख्या 53 थी. बैठक में 42 सदस्यों ने भाग लिया. जबकि केवल 20 निर्वाचित सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में केवल 2 और विपक्ष में 18 सदस्यों ने मतदान किया. इस तरह उप मुक्य पार्षद की कुर्सी भी बच गयी.  

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News