नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सरकार से की मांग, विधानसभा सचिवालय को शीघ्र किया जाये शेष बचे आवासों का हस्तान्तरण

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सरकार से की मांग, विधानसभा सचिवालय को शीघ्र किया जाये शेष बचे आवासों का हस्तान्तरण

PATNA : बिहार विधान सभा में  नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री द्वारा विधायक आवास योजना का उद्घाटन किये जाने पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है और आवास की चाभी प्राप्त करने वाले सभी सदस्यों को बधाई दिया है। सिन्हा ने कहा कि इस विधायक आवास योजना के तहत नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन 15 अगस्त को ही होना था लेकिन राजनीतिक कारणों से इसे विलम्ब कर दिया गया।  


सिन्हा ने कहा कि इस योजना के तहत अभी बहुत आवास का निर्माण कार्य  पूरा नहीं हुआ है। जिसके कारण सभी विधायको को अभी भी आवास नहीं मिल सका है। नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से माॅग की है की शेष बचे आवासो का भी हस्तान्तरण विधान सभा सचिवालय को शीघ्र किया जाय ताकि बाकी बचे विधायको को शीघ्र आवास आवंटित किया जा सके। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायक आवासन योजना के तहत 2013 में ही विधायकों के आवास को खाली करा लिया गया तथा आवासों को तोड़ दिया गया। लेकिन 2018 तक इसके निर्माण का लक्ष्य के बावजूद अब 2022 समाप्त होने पर है परन्तु आवास तैयार नहीं हुआ है। विधायक आवासन योजना का कुल प्राक्कलन 450 करोड़ रुपया था जिसमें 75 आवास विधान परिषद सदस्यों के लिये तथा शेष 243 विधान सभा सदस्यों के लिये बनाया जाना था। परन्तु विधान सभा के सदस्यों के लिये अभी तक आवास निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है|

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री यह बतायेंगे कि इस योजना के तहत सदस्यों को कब आवास दिया जाना था और अभी तक क्यों नहीं दिया गया? राज्‍य की जनता यह भी जानना चाहती है कि किसके कारण इस योजना के पूर्ण होने में इतना विलम्‍ब हो रहा है। क्‍या यह प्रशासनिक अक्षमता एवं विफलता का अनूठा उदाहरण नहीं है?

Find Us on Facebook

Trending News