आज लुटने से बच गए पटना वाले, डिप्टी CM व अन्य मंत्रियों की इज्जत भी बची,'पूजन' से पहले RERA ने कंपनी के फर्जीवाड़े की खोली पोल

आज लुटने से बच गए पटना वाले, डिप्टी CM व अन्य मंत्रियों की इज्जत भी बची,'पूजन' से पहले RERA ने कंपनी के फर्जीवाड़े की खोली पोल

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम व अन्य मंत्रियों की प्रतिष्ठा बच गई,साथ ही बिहार के लोग लुटने से बच गये। रेरा ने फर्जीवाड़े की पोल खोल कंस्ट्रक्सन कंपनी की मंशा पर पानी फेर दिया। रेरा ने फर्जीवाड़ा कर ग्राहकों को ठगने वाली कंपनी को सबक सीखाया है। रेरा ने ऐन वक्त पर  मंत्रियों की मौजूदगी में गोवा सिटी की होने वाली भूमि पूजन पर रोक लगा दी है। 

गोवा सिटी में फर्जीवाड़ा का खेल उजागर

पटना में गोवा सिटी का सब्जबाग दिखा कर बुकिंग का झांसा देने वाली कंपनी के प्रोजक्ट पर रेरा ने रोक लगा दी है।पल्लवी राज कंस्ट्रक्सन कंपनी को गोवा सिटी के विज्ञापन, मार्केटिंग, बुकिंग, सेलिंग और बिक्री के लिए ऑफर, खरीदारी के लिए आमंत्रण देने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. साथ ही कंपनी को नोटिस देकर इस फर्जीवाड़े पर अपना पक्ष रखने को कहा है। अगर कंपनी अपना पक्ष नहीं रखेगी तो रेरा एकतरफा निर्णय लेगा.


रेरा से निबंधित बता फर्जीवाड़ा की कोशिश

रेरा ने अपने आदेश में कहा है कि पल्लवी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी अखबार में गोवा सिटी का विज्ञापन दी है. विज्ञापन में कंपनी ने गोवा सिटी प्रोजेक्ट को रेरा से अप्रूव्ड बताया है.कंपनी ने यह पूरी से फर्जीवाड़ा किया है। पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन गोवा सिटी का रेरा से निबंधन नहीं किया और अखबारों में विज्ञापन दिया कि प्रोजेक्ट रेरा से अप्रूव है. कंपनी ने रेरा के कानून का उल्लंघन किया है.रेरा ने अखबार में छपे विज्ञापन पर स्वतः संज्ञान लेते हुए गोवा सिटी के भूमि पूजन, बुकिंग समेत तमाम गतिविधियों पर रोक लगा दी है.

आज 27 जनवरी को था भूमि पूजन

बता दें कि पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी सगुना इलाके में गोवा सिटी का निर्माण करा रही है। कंपनी द्वारा इस प्रोजेक्ट का आज यानि 27 फऱवरी को भूमि पूजन का कार्यक्रम तय किया था। भूमि पूजन  को लेकर अखबार में विज्ञापन दिया गया और बुकिंग को लेकर ऑफर दिए गए थे. बुकिंग के साथ ही सोने का सिक्का एवं अन्य उपहार देने की घोषणा की थी. 

डिप्टी सीएम समेत कई मंत्रियों को बुलाया था

 भूमि पूजन के मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम रेणू देवी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, विज्ञान एवं प्रवैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, दानापुर के विधायक रीतलाल यादव,जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह समेत कई अन्य नेताओं को आमंत्रित किया गया था. बजाप्ता अखबार में इन नेताओं की मौजूदगी में भूमि पूजन का कार्यक्रम घोषित किया गया था. लेकिन ऐन वक्त पर रेरा का डंडा चला और कंपनी की पूरी पोल खुल गई.

Find Us on Facebook

Trending News