बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का सरकार पर करारा हमला, कहा- प्रकृति के अनुकूल बिना व्यवस्था और प्रशासनिक अराजकता के कारण बच्चों की हो रही मौत, हो जिम्मेवारी तय

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का सरकार पर करारा हमला, कहा- प्रकृति के अनुकूल बिना व्यवस्था और प्रशासनिक अराजकता के कारण  बच्चों की हो रही मौत, हो जिम्मेवारी तय

पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह ने बुधवार को बिहार के मुख्य सचिव से केके पाठक के शिक्षा विभाग को लेकर की शिकायत की. शिक्षा विभाग के पत्र में शीत लहर के मद्देनजर पटना में स्कूलों को बंद करने पर आपत्ति जताई गई थी. पटना के डीएम  ने माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के पत्र का कड़ा जवाब देने के दो दिन बाद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को एक पत्र लिखा है. ये शिकायत तब की गई है जब  मुजफ्फरपुर जिले में 10 साल के एक स्कूल के बच्चे की मौत हो गई जिसके लिए परिवार के सदस्यों ने सर्द मौसम को जिम्मेदार ठहराया. इसको लेकर भाजपा ने भी करारा प्रहार किया है. विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्कूल के बच्चे की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार में अराजकता की स्थिति है. बच्चों की जिन्दगी दाव पर लगा दी गई है. उन्होंने कहा कि प्रसासनिक अराजकता का बिहार में ये हाल है कि ठंड से बच्चे की मौत हो रही है और डीएम और एसीएस में टकराव हो रहा है. शैक्षणिक वातावरण बेहतर हो ये हम भी चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि बच्चों के जीवन को दाव पर लगा दिया जाए.

 विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आज मृत बच्चे के परिवार को मुआवजा तो देना पड़ेगा लेकिन  आगे ऐसी  घटना नहीं घटे इसके लिए भी तैयारी के साथ कार्रवाई भी करनी चाहिए. इसका प्रकृति से बिना तैयारी के लड़ने का वातावरण बनाने वाले ज्ञानी नहीं हो सकते ऐसे लोगों को गंभीरता से बिचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपने अहंकार के लिए समाज को रसातल में नहीं भेजना चाहिए.

सिंहा ने कहा कि कई जिलों से ठंड को लेकर शिकायत मिल रही है, इसको लेकर गंभीरता से विचार करना चाहिए. बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में एक स्कूली छात्र की मौत हो गई जिसके लिए परिवार के सदस्यों ने ठंड और कोल्ड डे को जिम्मेदार ठहराया हैस्थानीय लोगों के अनुसार बुधवार को जब छात्र स्कूल आया तो अत्यधिक ठंड के कारण कांप रहा था, बच्चे को  स्कूल से उसके घर भेज दिया गया था. छात्र के परिवार के सदस्यों ने बताया कि घर पहुंचने पर बच्चे की मौत हो गई. 


Suggested News