महेश गोयल ने संभाला एसबीआई पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक का पदभार, कहा बैंकिंग क्षेत्र को नई ऊंचाई पर ले जायेंगे

महेश गोयल ने संभाला एसबीआई पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक का पदभार, कहा बैंकिंग क्षेत्र को नई ऊंचाई पर ले जायेंगे

 PATNA: महेश गोयल ने गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण कर लिया. बताते चले की गोयल ने 1987 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में भारतीय स्टेट बैंक में ज्वाइन किया था. अपने 32 वर्षों के कार्यकाल में उन्होने बैंकिंग के विभिन्न क्षेत्रों में काम किया है. पटना आने से पहले गोयल कोलकाता में महाप्रबन्धक के पद पर कार्यरत थे.

कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता बिहार और झारखण्ड के ग्राहकों को उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करना है. डिजिटल बैंकिंग पर ज़ोर देते हुए उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड के वैसे क्षेत्रों में जहां अभी लोगों को बैंकिंग सुविधा उपलब्ध नहीं है. वहाँ डिजिटल बैंकिंग/योनो आधारित वित्तीय समावेशन को प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र को नये ऊँचाई पर ले जाने की बात कही. साथ ही बिहार और झारखंड में डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से सम्पूर्ण बैंकिंग विकास के प्रति भारतीय स्टेट बैंक की प्रतिबद्धता दुहराई.

आपको बताते चलें ली महेश गोयल को एक उत्प्रेरक के रूप में भी जाना जाता हैं. भारतीय स्टेट बैंक के प्रशिक्षण संस्थानों के अतिरिक्त कई अन्य संस्थानों में भी उन्हें मोटिवेशनल स्पीच के लिए आमंत्रित किया जाता है. उन्होंने अब तक 500 से अधिक वर्ग संचालित किए हैं.


Find Us on Facebook

Trending News