आखिरी चरण का सबसे अमीर उम्मीदवार बिहार से, जानिये कितने करोड़ की संपत्ति का मालिक है

आखिरी चरण का सबसे अमीर उम्मीदवार बिहार से, जानिये कितने करोड़ की संपत्ति का मालिक है

NEWS4NATION DESK : लोकसभा के अंतिम चरण का मतदान शुरू ही चुका है। 17 विन लोकसभा के लिये 8 राज्यो की 59 सीटों पर आज वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गयी। वहीं दूसरी तरफ चुनाव सुधार के लिये काम करने वाली संस्था ADR ने अंतिम चरण में चुनाव मैदान में उतरे 909 प्रत्याशियों के हलफनामों का आकलन कर उनकी संपति का ब्यौरा जारी किया है। इसके अनुसार अंतिम चरण में चुनाव लड रहे 278 उम्मीदवारों के पास 1 करोड़ से ज्यादा की संपति है।  

जो सबसे अमीर है वो है निर्दलीय

अंतिम चरण में  चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में जो सबसे अमीर है उसका नाम है  रमेश कुमार शर्मा। रमेश कुमार शर्मा बिहार के पाटलिपुत्रा से निर्दलीय किस्मत आजमा रहे हैं। हलफनामे के मुताबिक शर्मा जी के पास कुल 1107 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रमेश कुमार 1 हजार  करोड़ से ज्यादा संपति रखने वाले अंतिम चरण के इकलौते उम्मीदवार हैं

वहीं अमीर प्रत्याशियों में दूसरे नम्बर पर शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल हैं। इस दम्पति उम्मीदवार के पास 217 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

इसी तरह तीसरे नम्बर पर बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पटना साहिब स्व कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा हैं।हलफनामे के अनुसार इनके पास कुल 193 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Find Us on Facebook

Trending News