अग्निपथ को लेकर युवाओं का बवाल जारी, औरंगाबाद और कटिहार में बीच सड़क पर जमकर किया हंगामा

अग्निपथ को लेकर युवाओं का बवाल जारी, औरंगाबाद और कटिहार में बीच सड़क पर जमकर किया हंगामा

AURANGABAD : सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ औरंगाबाद में भी युवाओं का गुस्सा उबाल पर है। युवाओं का गुस्सा जिला से लेकर प्रखंड मुख्यालयों तक दिख रहा है। गुरुवार को गुस्साएं युवा सड़को पर उतरे और केंद्र सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान रफीगंज में सैनिक अभ्यर्थियों ने सड़क पर आगजनी भी की। औरंगाबाद शहर में रमेश चौक पर प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने कहा कि वे अग्निपथ योजना छलावा है। इस योजना के बहाने केंद्र सरकार युवाओं के साथ छ्ल करने वाली है। युवाओं का यह प्रदर्शन तबतक जारी रहेगा। जबतक सरकार इस योजना को वापस नही ले लेती। रफीगंज में भी अग्निपथ स्कीम के विरोध में आर्मी के तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों ने रफीगंज शहर के चारमुहान बस स्टैंड के पास सड़क जाम किया। 

आक्रोश प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आनंद कुमार यादव ने कहा कि भारत की तीनो सेनाओं में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने अग्निपथ स्कीम की घोषणा की है। इसके तहत युवाओं को भारतीय सेनाओं में मात्र चार साल के लिए भर्ती किया जाएगा। इसी के विरोध में प्रखंड क्षेत्र के शारदा बीघा, कोटवारा, तिवारी बीघा, ढोसिला, खैरा तथा अन्य गांव के अभ्यर्थियों ने सड़क जाम किया। इसके पूर्व सभी अभ्यर्थी आरबीआर खेल मैदान में एकत्रित हुए, जहां से वे केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कासमा-शिवगंज बस स्टैंड के पास पहुंचे। जहां सड़क पर  टायर जलाकर आगजनी की और सड़क को जाम किया। इस दौरान चारों तरफ से आने जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके बाद थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव, प्रशिक्षु दारोगा कविता कुमारी सदल बल मौके पर पहुंचे और अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। प्रदर्शन में अभ्यर्थी मंजीत यादव, संतोष यादव, अमरेश कुमार, दिपक चौधरी, रितिक कुमार, रोबिन कुमार, विकास कुमार, देसी यादव, रामनारायण कुमार, रवि यादव, संतोष यादव, रोहित कुमार, पुरूषोत्तम कुमार, विकास कुमार, प्रांशु सिंह राजपूत, हार्दिक सिंह राजपूत,. जितेन्द्र कुमार, दिपक कुमार, रवि कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

वहीँ कटिहार में सेना भर्ती कार्यालय (ARO) के सामने कटिहार- पूर्णिया सड़क मार्ग को जाम कर सेना में भर्ती को लेकर तैयारी करने वाले युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। पिछले कई सालों से सेना के लिए तैयारी करने वाले कटिहार एवं आसपास के जिला के अभ्यर्थियों ने सरकार पर बहाली के नियमों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कटिहार- पूर्णिया मुख्य मार्ग पर सड़क जाम कर टायर जलाकर जमकर प्रदर्शन किया। स्थानीय मुफ्फसिल थाना प्रशासन और अंचलाधिकारी छात्रों को समझाने बुझाने में जुटे रहे। अंचल अधिकारी ने कहा कि युवाओं को आश्वस्त किया गया है उनकी मांग को वरीय पदाधिकारी के माध्यम से उचित जगह तक पहुंचाया जाएगा।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News