बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सत्ता पक्ष ने राज्यसभा के दोनों सीटों पर जीत का किया दावा, बीजेपी ने जताई हार्स ट्रेडिंग होने की आशंका

सत्ता पक्ष ने राज्यसभा के दोनों सीटों पर जीत का किया दावा, बीजेपी ने जताई हार्स ट्रेडिंग होने की आशंका

RANCHI : झारखंड में राज्यसभा के दो सीटों पर चुनाव होने है। इन दोनों सीटों पर प्रदेश की सत्ताधारी दल की ओर से अपने प्रत्याशी दिए गए है। वहीं दोनों की जीत का दावा भी किया गया है। इधर सत्तापक्ष के  इस दावे के बाद प्रदेश की राजनीति गर्म हो गई है। विपक्षी बीजेपी को अब अपने प्रत्याशी के हार और चुनाव में  हार्स  ट्रेडिग होने का डर सताने लगा है।  

बीजेपी का कहना है कि सत्ता पक्ष के पास दूसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए आंकड़े पर्याप्त नहीं है वैसे मैं जीत का दावा करना कहीं ना कहीं हॉर्स ट्रेडिंग के खेल होने का  आशंका को जाहिर करता है। 

बजट सत्र में पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक सीपी सिंह ने हेमंत सोरेन पर एक बार फिर राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग कर झारखंड को बदनाम करने का साजिश करने का आरोप लगाया है। तो वही भाजपा विधायक विरंची नारायण ने आंकड़ा गिनाते हुए कहा है कि सत्ता पक्ष के पास दूसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए संख्या बल पर्याप्त नहीं है ऐसे में वे खरीद-फरोख्त की राजनीति करेंगे।

वहीं भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने सीधे तौर पर कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए  कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में  हॉर्स ट्रेडिंग करने के फिराक में है। 

बता दें बीजेपी से राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर आज पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने अपना   नामांकन पर्चा भरा है।   

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News