सत्ताधारी दल के विधायक ने सरकारी व्यवस्था के खिलाफ खोला मोर्चा, डीटीओ पर लगाया वसूली का आरोप

सत्ताधारी दल के विधायक ने सरकारी व्यवस्था के खिलाफ खोला मोर्चा, डीटीओ पर लगाया वसूली का आरोप

NAWADA : नवादा के जेडीयू विधायक कौशल यादव ने डीटीओ ऑफिस में अवैध तरीके से हो रही वसूली पर जल्द से जल्द लगाम लगाने की प्रशासन से मांग की है। वहीं उन्होंने कहा है कि प्रशासन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे। 

दरअसल आज जिले के ई-रिक्शा चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद विधायक कौशल यादव के आवास पर पहुंचे थे। ई-रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष मिथिलेश पांडे ने विधायक को एक आवेदन दिया। जिसमें जिले में रिक्शा चालकों से सड़क और डीटीओ ऑफिस में अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले में मदद की गुहार लगाई।  

विधायक ने ई रिक्शा चालकों की परेशानी को ध्यान से सुना और उन्हें मदद किये जाने आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिले में सड़क पर रंगबाजी और अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।  

वहीं उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया डीटीओ ऑफिस में चल रही अवैध वसूली और दलाली पर जल्द से जल्द लगाम लगाए। विधायक ने कहा कि प्रशासन यदि कोई कार्रवाई नहीं करता है तो वे आंदोलन करेंगे।  वहीं उन्होंने ई-रिक्सा चालकों से लोगों की परेशानी को देखते हुए हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया। 

हालांकि डीटीओ ने कार्यालय में अवैध वसूली की बात को पूरी तरह से निराधार बताया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी व्यक्ति काम के लिए उनसे सीधे सम्पर्क कर सकता है। कार्यालय में दलाली और वसूली की बात पूरी तरह से गलत है। 

इधर विधायक के आग्रह के बाद ई-रिक्सा चालकों ने अपना हड़ताल वापस लिए जाने की घोषणा करते हुए हड़ताल को खत्म कर दिया है। 

आपको बता दें कि नवादा डीटीओ कार्यालय इनदिनों पूरी तरह से दलालों की गिरफ्त में है। अधिकारिय़ो और कर्मचारियों की मदद से यहां दलाला अड्डा जमाए रहते है। जिसकी वजह से आमलोगों को अपना काम करवाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां बिना दलाली दिए कोई काम नही होता है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News