बिहार के इस शहर के डिप्टी मेयर की गयी कुर्सी, अठाइस दिनों के बाद फिर से होगा चुनाव

बिहार के इस शहर के डिप्टी मेयर की गयी कुर्सी, अठाइस दिनों के बाद फिर से होगा चुनाव

NALANDA : बुधवार को आखिरकार बिहार शरीफ नगर निगम की डिप्टी मेयर फूल कुमारी की कुर्सी चली गयी. आज नगर निगम के सभागार में पार्षदों की विशेष सत्र बुलाई गयी. जिसमें महापौर वीणा कुमारी की उपस्थिति में 27 पार्षदों की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. 

बहस के बाद वोटिंग की गयी. इसमें 27 मत अविश्वास के पक्ष में और 8 मत विपक्ष में पड़े. जबकि 9 मत रद्द कर दिए गए. आज की इस विशेष सत्र में कुल 46 पार्षदों में से 44 ही मौजूद थे. वार्ड संख्या 7 की रिंकी देवी और वार्ड संख्या 30 की सुशीला देवी अनुपस्थित रहीं. 

डिप्टी मेयर के खिलाफ बहस में पार्षदों ने कई आरोप लगाये और उनकी कुर्सी चली गयी. नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल की अनुपस्थिति में जिलाधिकारी योगेंदर सिंह की ओर से प्रतिनियुक्त अपर समाहर्ता नौशाद अहमद की मौजूदगी में निगम की कार्यवाही चली. 

इस मौके पर अपर समाहर्ता ने बताया की इस प्रस्ताव को राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा. बाद राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 28 दिनों के भीतर नए डिप्टी मेयर का चुनाव कराया जायेगा. मतदान में कौन पार्षद क्रॉस वोटिंग करेंगे इसका पता नहीं. मगर इस कुर्सी के लिए दोनों ओर से पूरजोर ताकत की आजमाइश की गयी थी. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News