बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर मनाया जा रहा है सेवा सप्ताह, दानापुर में नमों प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर मनाया जा रहा है सेवा सप्ताह, दानापुर में नमों प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

PATNA : भाजपा की ओर से पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है. इस अवसर पर रक्त दान शिविर, स्वास्थ्य शिविर, पर्यावरण जागरूकता अभियान सहित कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से अबतक की जीवन यात्रा पर आधारित नमो प्रदर्शनी का आयोजन पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र के दानापुर के आर्य समाज डीएवी स्कूल में किया गया. प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि हमलोगों के यहां कहावत है कि पालने में ही पूत के लक्षण का पता चल जाता है. यह बात नरेंद्र मोदी पर अक्षरशः लागू होता है. वे बचपन से ही स्वभाव से बहादूर, सन्यासी, गरीबों के हमदर्द, ईमानदार और राष्ट्रवादी प्रवृति के थे. तालाब से मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ना और मां के समझाने पर वापस तालाब में छोड़ देना, 1962 के युद्ध के दौरान वडनगर स्टेशन पर ट्रेन से जा रहे सैनिकों को चाय पिलाने के लिए तत्पर रहना और गांव से गैर बराबरी को मिटाने के लिए पीला फूल नामक नाटक का रचना कर लोगों को जागृत करने की घटना ने भारत माता के सच्चे सपूत के रूप में मोदी की परवरिश हुई. जवानी में दिनों में वे हिमालय की गोद में गए, पूरे भारत का भ्रमण कर देश की विविधताओं और समस्याओं को नजदीक से देखा और समझा. आतंकवादियों के धमकी के बावजूद कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराना उनके राष्ट्र प्रेम और दृढ़ता को दर्शाता था. गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विकास के लिए किये गए कार्यों के अनुभव ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में नए भारत के शिल्पकार के रुप में नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठापित किया.

सांसद ने कहा कि आज तीन तलाक का मामला हो या कश्मीर में एक निशान एक संविधान लागू करने के लिए धारा 370 और 35 A के हटाने का मामला हो. सभी में प्रधानमंत्री ने दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति को दिखाया है. आज नए भारत के निर्माण के लिए भारत सरकार ने सभी को बिजली और शौचालय दिया. 2022 तक सभी को पक्का मकान देंगे, किसानों की आमदनी दुगुनी करेंगे और 2024 तक सभी घरों को शुद्ध पानी देंगे. उनका लक्ष्य अगले पांच साल में भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है. 

इस अवसर पर केक काट कर PM मोदी का 69वां जन्मदिन मनाया गया.

इस अवसर पर विधायिका आशा सिन्हा, पूर्व सांसद विजय सिंह यादव, पूर्व विधायक धर्मेन्द्र यादव, ज़िला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, सुरेश पासवान, धर्मेंद्र सिंह, दिनेश यादव, कौशल सिंह, विजय भोटी, भाई सनोज यादव, अजित यादव, विनोद कुमार, गुड्डू सिंह, वीरेंद्र कुमार, सोनू, मुन्ना सोनी, रंजीत यादव, रणधीर यादव उपस्थित थे.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट




Suggested News