बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी की व्यवस्था का हाल, कुछ इस तरह छात्रों ने दी ग्रेजुएशन पार्ट-3 की परीक्षा

बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी की व्यवस्था का हाल, कुछ इस तरह छात्रों ने दी ग्रेजुएशन पार्ट-3 की परीक्षा

MUZAFFARPUR :  जिले में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में शिक्षा की क्या व्यवस्था है इसकी पोल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित ग्रेजुएशन पार्ट थर्ड की परीक्षा में सामने आई है। 

विश्वविद्यालय से संबंद्ध कॉलेजों का हाल यह है कि छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था तो है नहीं, लेकिन सीटें बढ़ा दी गई है। 

विश्वविद्यालय द्वारा लिए गए इस फैसले का नतीजा यह रहा कि ग्रेजुएशन पार्ट-3 की परीक्षा में परीक्षार्थियों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं थी। छात्र खुले मैदान में, टेंटो और एक बेंच पर कई-कई परीक्षार्थी बैठक परीक्षा दिए।

दरअसल शुक्रवार से मुजफ्फरपुर समेत पांच जिलों में ग्रेजुएसन पार्ट-3 की थ्योरी परीक्षा भारी अव्यवस्था के बीच लिया गया। मुजफ्फरपुर जिले के महेश प्रसाद सिंह साइंस कॉलेज में सीट से ज्यादा छात्रों की संख्या रहने के कारण टेंट लगाया गया। पर इतने से भी जगह पूरी नहीं हो सकी है। 

जिसके बाद परीक्षार्थियों को खुले मैदान में दरी पर बैठाकर परीक्षा लिया गया। 

इतना ही नहीं परीक्षा में कदाचार भी उपने पूरे चरम पर रहा। इलेक्ट्रॉनिक गजट साथ ले जाने की पांवदी के बावजूद परीक्षार्थी अपने साथ मोबाइल समेत कई इल्केट्रॉनिक उपकरण अपने साथ रख परीक्षा देते नजर आए। इतना ही नहीं परीक्षा में चोरी पर जमकर हुई। 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News