बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योग नगरी एक्सप्रेस से उतारे गए तस्करी कर लाए गए कछुए, पकड़े जाने के डर से छोड़कर भागे तस्कर

योग नगरी एक्सप्रेस से उतारे गए तस्करी कर लाए गए कछुए, पकड़े जाने के डर से छोड़कर भागे तस्कर

GAYA ; गया जंक्शन पर पहुंची ऋषिकेश-हावड़ा योग नगरी एक्सप्रेस ट्रेन से आरपीएफ की टीम ने लावारिस स्थिति में 4 बैग से 61 जीवित कछुआ को बरामद किया है। जिसे आरपीएफ के द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को सौप दी गई है। हालांकि इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

मामले में बताया गया कि  ऋषिकेश हावड़ा योग नगरी एक्सप्रेस के गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-3 पर पहुंची,जिसके बाद आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में जांच कर रही थी उसी दौरान ट्रेन के कोच संख्या d2 के 4 सीटों के नीचे छुपा कर बैग रखे हुए थे, जब बैग के बारे में किसी से जानकारी लिया गया तो किसी ने भी बैंग के बारे में नहीं बताया, जिसके बाद आरपीएफ के जवानों ने बैग की तलाशी ली गई तो सभी बैगों में जीवित कछुआ दिखाई दिया।

जिसके बाद जवानों ने कछुआ को आरपीएफ़ थाना लाई, जब इसकी जांच की गई तो इसमें एक 61 कछुआ पाया गया, जो सभी जीवित थे, वही कागजी कार्रवाई के बाद आरपीएफ के थाना प्रभारी के द्वारा वन विभाग की टीम को जानकारी दी गई जिसके बाद वन विभाग को जीवित कछुआ सौंप दिया गया, वहीं इस मामले में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ रेल थाना में मामला दर्ज कराया गया।


Suggested News