बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवक को डंसने के बाद सांप की हो गई मौत, युवक पर नहीं हुआ जहर का असर, जानें कैसे हुआ यह चमत्कार

युवक को डंसने के बाद सांप की हो गई मौत, युवक पर नहीं हुआ जहर का असर, जानें कैसे हुआ यह चमत्कार


बरसात का मौसम शुरू होते ही सर्पदंश के मामले बढ़ गए हैं। इन सबके बीच नवादा से सर्पदंश की हैरान करनेवाली घटना सामने आई है। यहां युवक को डंसने के बाद सांप की मौत हो गई। जबकि युवक पर सांप के जहर का कोई असर नहीं हुआ। डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि की युवक में सांप का जहर नहीं है। वह पूरी तरह से ठीक है। 

यह चौंकाने वाला मामला रजौली थाना क्षेत्र के जंगली इलाका की है। जानकारी के मुताबिक, रजौली थानाक्षेत्र के ढेलवा से खरौंद तक रेलवे लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। हरदिया के जंगली इलाकों में रेलवे लाइन बिछाने का कार्य अभी चल रहा है। गुरुवार रात को सभी मजदूर अपने ढेलवा रेलवे के बेस कैंप में सो रहे थे। इसी दौरान जहरीले सांप ने एक युवक को डंस लिया। 

युवक ने तीन बार सांप को काटा

इसके बाद गुस्साये युवक ने सांप को पकड़ लिया और उसने तीन बार उस सांप को काट लिया। इससे सांप की मौत हो गई। जैसे ही इस मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को हुई तो तुरंत युवक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती करवाया गया।

गांव के टोटके से जुड़ी है चमत्कार की कहानी

युवक का नाम संतोष लोहार है। वह झारखंड राज्य के लातेहार जिले के पाण्डुका का रहने वाला है। संतोष ने बताया कि मेरे गांव में एक टोटका है कि अगर सांप एक बार डंस तो आप उसे दो बार काट लीजिए। इससे आपको सांप का जहर नहीं चढ़ेगा। इस घटना के बाद मे अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि ढेलवा के ग्रामीणों का कहना था कि सांप विषधर नहीं होगा। अगर सांप विषधर होता तो युवक की जान भी जा सकती थी।  

शरीर में नहीं था जहर

चिकित्सक सतीश चंद्र सिन्हा ने बताया कि सांप डसने की शिकायत मिली थी जिसके बाद युवक का इलाज किया गया है। युवक खतरे से बाहर है। युवक के शरीर में जहर का असर नहीं है। 

Suggested News