NEWS4NATION की खबर का असर : अवैध वसूली को लेकर एसपी ने चौकीदार को किया निलम्बित, थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मी जांच के घेरे में

NEWS4NATION की खबर का असर : अवैध वसूली को लेकर एसपी ने चौकीदार को किया निलम्बित, थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मी जांच के घेरे में

NAWADA : जिले के एसपी की ओर से आज बड़ी कार्रवाई की गयी है। बताते चलें की News4Nation ने अवैध रूप से पैसा लेने के मामले को प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद नवादा के पुलिस कप्तान ने कार्रवाई करते हुए चौकीदार को निलंबित कर दी है। ट्रक जब्त कर ड्राइवर से अवैध वसूली के आरोप में मुफस्सिल थाना के चौकीदार राहुल पासवान को निलंबित कर दिया गया है। जबकि अन्य संलिप्ततों की भी जांच चल रही है। माना जा रहा है कि अवैध वसूली के इस मामले में अन्य लोगों पर भी गाज गिर सकती है। पूरे मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष की भूमिका की भी जांच चल रही है। एसपी डीएस सांवलाराम ने चौकीदार के निलंबन की पुष्टि की है। 

उन्होंने बताया कि दो-तीन अन्य लोगों की संलिप्तता के संबंध में जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों से बयान लिया गया है। जिसके आधार पर आगे की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि तीन दिन पहले झारखंड के कोडरमा जिले के डोमचांच से गिट्टी लदा ट्रक नालंदा जिले के पावापुरी जा रहा था। उसी दौरान मुफस्सिल थाना की पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया था। ट्रक के ड्राइवर गया जिले के खिजरसराय निवासी राजेश कुमार से ट्रक छोड़ने के एवज में 50 हजार रुपये की मांग की गई थी। काफी अनुनय-विनय करने पर 40 हजार रुपये में बात फाइनल हुई और पे-फोन पर तय राशि का भुगतान करने पर ट्रक को छोड़ दिया गया। 

भुगतान के एवज में ट्रक ड्राइवर को कोई रसीद भी नहीं दी गई। ऑडियो पर news4nation इस खबर को प्रमुखता से दिखाया। जिसके बाद एसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरू की। फिलहाल चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। जांच जारी है। माना जा रहा है कि इसमें दो-तीन अन्य लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News