बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोहरा की शुरुआत होते ही धीमी पड़ने लगी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

कोहरा की शुरुआत होते ही धीमी पड़ने लगी ट्रेनों की रफ्तार, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

BHAGALPUR : अभी कोहरा घना नहीं हुआ है, लेकिन दिल्ली की ओर से वाली ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है। कई ट्रेनें घंटो विलंब से चल रही हैं। भागलपुर-आनंद बिहार गरीब रथ एक्सप्रेस जैसी सिंगल रैक की ट्रेन तो अभी से ही एक-एक दिन विलंब से चल रही है। शनिवार को भागलपुर से खुलने वाली यह ट्रेन आज रविवार को खुलेगी। गुरुवार को भी एक दिन बाद ही यह ट्रेन खुली थी।

रेलकर्मियों की मानें तो कुछ जगहों पर अभी ट्रैक मेंटेनेंस और नेटवर्क विस्तार का काम चल रहा है। इसकी वजह से भी ट्रेनें लेट हो रही हैं। हालांकि रेलवे बोर्ड कोहरे से प्रभावित कई ट्रेनों के विलंब से परिचालन की सूचना भी प्रसारित कर रहा है। एनटीईएस की सूचना के अनुसार डाउन फरक्का एक्सप्रेस रविवार को चार घंटे लेट भागलपुर पहुंचेगी। 

ट्रेनें लेट होने के कारण यात्री टिकट कैंसिल करा कर अपनी यात्रा निरस्त कर रहे हैं । यात्रियों का कहना है कि वह कई घंटों से ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। बहुत नुकसान हो रहा है इस पूरे मामले पर रेलवे के अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। 

रेलवे ने इस साल भी कोहरे के पूर्वानुमान पर ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा नहीं की है। लेकिन हर मंडल मुख्यालय को अगले तीन महीने में स्पेशल सेफ्टी ड्राइव चलाने और कोहरे में एहतियाती सुरक्षा मानकों को लागू करने का निर्देश जरूर दिया है। 

Suggested News