बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिर्फ आठ मैचों के बाद तोड़ा जा रहा है 250 करोड़ की लागत से बना स्टेडियम, रविवार को यहीं हुआ था भारत-पाकिस्तान का मैच

सिर्फ आठ मैचों के बाद तोड़ा जा रहा है 250 करोड़ की लागत से बना स्टेडियम, रविवार को यहीं हुआ था भारत-पाकिस्तान का मैच

DESK : वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आयोजित टी-20 विश्व कप में इस्तेमाल किए गए 250 करोड़ की लागत से तैयार नैसो स्टेडियम को अब तोड़ा जा रहा है। न्यूयार्क में स्थित यह वही स्टेडियम है, जहां बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आयोजित हुआ था। विश्व कप के दौरान यहां कुल आठ मैच आयोजित किए गए थे।

न्यूयार्क के इस स्टेडियम में बीते बुधवार को भारत और अमेरिका के बीच अंतिम मुकाबला हुआ। जिसे भारत ने सात विकेट से जीत लिया। इस मैच के कुछ घंटे बाद ही इसे तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया और यहां जेसीबी सहित कई क्रेन पहुंच गया।

सिर्फ विश्व कप के लिए तैयार किया था स्टेडियम

नैसो स्टेडियम एक मॉड्यूलर स्टेडियम है जो टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए टेंपररी बनाया गया था. इस स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप के 8 ग्रुप स्टेज मैच आयोजित किए गए, जिसमें भारत-पाकिस्तान का मैच भी शामिल था. नैसो स्टेडियम चूंकि अस्थायी था इसलिए उसे अब हटाने का काम शुरू हो गया है. स्टेडियम को हटाने के लिए बुल्डोजर और क्रेन पहुंच चुकी हैं. इस पिच को बनाने में सिर्फ 106 दिन लगे थे और इसमें 250 करोड़ रुपये का खर्च आया था। नैसो क्रिकेट स्टेडियम की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि ये दुनिया का सबसे बड़ा मॉड्यूलर स्टेडियम था. इसमें लगभग 30 हजार लोगों के बैठने की सुविधा थी. साथ ही इस स्टेडियम के लिए ऑस्ट्रेलिया से स्पेशल ड्रॉप-इन पिच मंगाई गई थी

बल्लेबाजों के लिए क्रब थी नैसो स्टेडियम

दुर्भाग्य की बात ये है कि नैसो काउंटी स्टेडियम की इन पिचों पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया. नैसो काउंटी स्टेडियम में खेले गए कुल 8 मैचों में सबसे बड़ा स्कोर सिर्फ 137 रन रहा। जबकि इस स्टेडियम में सबसे बड़ा स्कोर 110 रन टीम इंडिया ने चेज़ किया।


Suggested News